रिलायबल के ओरियन्टेशन में शामिल हुए दो हजार से अधिक स्टूडेंट्स और पेरेन्ट्स

0
164

कोटा। इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी के लिए देश में विख्यात रिलायबल इंस्टीट्यूट का ओरियन्टेशन सेशन गुरुवार को रोड नं.1 स्थित रिलायबल टॉवर में हुआ। सेशन में करीब 2000 स्टूडेंट्स एवं पेरेन्ट्स उपस्थित रहे। सेशन की शुरुआत दीप प्रज्जवलन और सरस्वती वंदना के साथ हुई।

इसके बाद अलग-अलग बिन्दुओं पर मैथ्स के एचओडी आयुष गोयल, फिजिक्स एचओडी चन्द्रशेखर शर्मा और केमेस्ट्री एचओडी चांदीप सिंघल सर ने सम्बोधित किया। तीनों ने अपने सम्बोधन में रिलायबल की कार्यप्रणाली और स्टूडेंट्स को पढ़ाए जाने वाले टॉपिक्स के तरीकों के बारे में बताया। साथ ही यह भी स्पष्ट किया कि पढ़ाई के दौरान स्टूडेंट्स की भूमिका क्या रहनी चाहिए, पेरेन्ट्स की भूमिका क्या रहनी चाहिए और इंस्टीट्यूट इसमें कैसे मदद करेगा।

इस दौरान स्टूडेंट्स को सफलता के टिप्स देते हुए पढ़ाई के दौरान टाइम मैनेजमेंट का ध्यान रखने, रोजाना की दिनचर्या को बेहतर बनाने के लिए किए जाने वाले प्रयासों के साथ-साथ एग्जाम टिप्स भी दिए गए। इस अवसर पर सभी ने कहा कि जैसा कि रिलायबल के नाम से ही स्पष्ट है, हम आपके भविष्य को बनाने के लिए पूरी तरह से संकल्पित हैं। हमारा प्रयास रहता है कि आपकी हर समस्या का समाधान करें और आपकी पढ़ाई में पूरा सहयोग करें। आप और हम मिलकर ही सफलता का नया अध्याय लिखेंगे।