Maruti Swift Sport इंडिया इसी साल होगी लॉन्च, जानिए फीचर्स

0
196

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी इस साल भारत में नेक्स्ट जेनरेशन मारुति ब्रेजा और 2022 न्यू मारुति ऑल्टो के साथ ही नेक्स्ट जेनरेशन मारुति स्विफ्ट (2022 New Maruti Swift) भी लॉन्च करने की तैयारी में है। इसके साथ ही यह खबर भी आ रही है कि आने वाले समय में मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट भी लॉन्च हो सकती है। स्विफ्ट स्पोर्ट में शानदार लुक के साथ ही लेटेस्ट फीचर्स और पावरफुल इंजन देखने को मिलेगा।

6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स : इस साल भारत में नेक्स्ट जेनरेशन मारुति स्विफ्ट हैचबैक लॉन्च होने वाली है। इसके बाद अगले साल स्विफ्ट स्पोर्ट की भी इंडियन मार्केट में एंट्री हो सकती है। फिलहाल इसके इंजन और पावर की बात करें तो स्विफ्ट स्पोर्ट में 1.4 लीटर का 4 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 48V माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस होगा। स्विफ्ट स्पोर्ट में 6 स्पीड मैनुअल के साथ ही 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देखने को मिल सकते हैं। स्विफ्ट के रेगुलर मॉडल के मुकाबले स्विफ्ट स्पोर्ट में ज्यादा पावरफुल इंजन होगा और साथ ही इसके फ्यूल एफिसिएंट होने की भी खबर आ रही है।

फीचर्स: सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट के लुक और फीचर्स की बात करें तो यूरोप में बिकने वाली स्विफ्ट स्पोर्ट के मुकाबले इंडिया स्पेसिफिक स्विफ्ट स्पोर्ट में कई नए डिजाइन एलिमेंट्स देखने को मिल सकते हैं। स्विफ्ट स्पोर्ट को हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा। इसमें ब्लैक आउट ग्रिल्स, थिन हेडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, मल्टी स्पोक अलॉय जैसे एक्सटीरियर फीचर के साथ ही इंटीरियर में बेहतरीन सीट, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी के साथ ही और भी स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। नई स्विफ्ट को भारत में 7 लाख रुपये और स्विफ्ट स्पोर्ट को 10 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी के आधिकारिक बयान के बाद ही स्विफ्ट स्पोर्ट लॉन्च को लेकर बाकी जानकारी सामने आ पाएगी।