2022 Kia Seltos और Sonet Facelift भारत में हुई लॉन्च, देखें फीचर्स और कीमत

0
355

नई दिल्ली। किआ मोटर्स ने भारत में एसयूवी सेल्टॉस के साथ ही सस्ती एसयूवी सॉनेट को अपडेट किया है, 2022 नई किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट और नई किआ सॉनेट फेसलिफ्ट की मार्केट में एंट्री हो चुकी है।

नई सेल्टॉस फेसलिफ्ट में पुराने वाले मॉडल की अपेक्षा 13 नए फीचर्स देखने को मिलेंगे, वहीं सॉनेट के सभी वेरिएंट में अब कम से कम 4 एयरबैग्स देखने को मिलेंगे। सेल्टॉस फेसलिफ्ट का लंबे समय से इंतजार था अब कंपनी ने अपनी धांसू एसयूवी सेल्टॉस के साथ ही सॉनेट को भी बेहतर फीचर्स के साथ इंडियन मार्केट में उतार दिया है।

कीमतें : नई किआ सेल्टॉस (2022 Kia Seltos) को भारत में 10.19 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 18.45 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। वहीं, किआ सॉनेट फेसलिफ्ट (Kia Sonet Facelift) की कीमत 7.15 लाख रुपये से लेकर 13.69 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है। नई सेल्टॉस को अब इंपीरियल ब्लू और स्पार्कलिंग सिल्वर जैसे दो नए कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। साथ ही किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट को अब इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (iMT) गियरबॉक्स के साथ भी पेश किया गया है। वहीं, किआ सॉनेट के बेस मॉडल से लेकर अन्य स्टैंडर्ड वेरिएंट्स में अब कम से कम 4 एयरबैग्स दिए गए हैं।

सेल्टॉस और सॉनेट फेसलिफ्ट के फीचर्स
2022 सेल्टॉस फेसलिफ्ट में स्टैंडर्ड वेरिएंट्स में अब कम से कम 4 एयरबैग्स के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, वीइकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, ब्रेक असिस्ट, हिल असिस्ट कंट्रोल, हाईलाइन टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और ऑल व्हील डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स हैं। इसके कुछ और वेरिएंट्स में कई और नई खूबियां देखने को मिलेंगी। अब सेल्टॉस फेसलिफ्ट के ऑटोमैटिक मॉडल में मल्टी ड्राइव और ट्रैक्शन मोड्स देखने को मिलेंगे। किआ सॉनेट की नई खूबियों की बात करें तो इसमें अब स्टैंडर्ड फीचर के तहत 4 एयरबैग्स और हाईलाइन टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसी खूबियां दिखेंगी। इसके साथ ही सेफ्ट से जुड़ीं कई और खूबियां भी होंगी, जिनमें ब्रेक असिस्ट समेत कई अन्य हैं।