केशोरायपाटन में आईसीआईसीआई बैंक की पहली शाखा का शुभारंभ

0
514

कोटा। आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने आज राजस्थान के बूंदी जिले के केशोरायपाटन में अपनी नवीन शाखा का उद्घाटन किया। शहर में बैंक की यह पहली शाखा है। शाखा में 24/7 कैश रिसाइकलर मशीन है, जो आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहकों को उनके बैंक खातों में नकदी निकालने और जमा करने की सुविधा प्रदान करती है।

शाखा का उद्घाटन बलबीर सिंह, सब डिवीजनल ऑफिसर, केशोरायपाटन ने किया। इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक शंकरलाल मीणा एवं नगर पालिका केशोरायपाटन के अध्यक्ष कन्हैयालाल कराड भी मौजूद रहे।

बैंक की इस शाखा में बचत और चालू खातों, सावधि और आवर्ती जमा, ऑटो ऋण और स्वर्ण ऋण की सुविधा उपलब्ध होगी। साथ ही स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के लिए क्रेडिट लिंकेज कार्यक्रम और कृषि-व्यवसाय के लिए फाइनेंस सुविधा सहित खातों, जमा और ऋण की एक विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध होगी। इस शाखा में ग्राहकों को लॉकर की सुविधा भी मिलती है।

शाखा सोमवार से शुक्रवार के साथ-साथ महीने के पहले, तीसरे और पांचवें शनिवार को सुबह 09.30 बजे से दोपहर 3.00 बजे तक संचालित होती है। यह शाखा माह के प्रत्येक तीसरे शुक्रवार को वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम आयोजित करेगी। इस कार्यक्रम के तहत, शाखा कर्मचारी स्थानीय निवासियों से जुड़ते हैं और भारतीय रिजर्व बैंक और वर्तमान अर्थव्यवस्था की भूमिका का विवरण देने के साथ-साथ बैंकिंग और वित्त, डिजिटल बैंकिंग और साइबर सुरक्षा की अवधारणाओं के बारे में जागरूकता पैदा करते हैं।

लगभग 490 शाखाओं और लगभग 680 एटीएम के साथ राज्य भर में बैंक की व्यापक मौजूदगी है। बैंक का लगभग 1,170 टच पॉइंट का खुदरा नेटवर्क है, जो राज्य में निजी क्षेत्र के बैंकों में सबसे बड़ा है।