‘द कश्मीर फाइल्स’ पड़ी सब पर भारी, फिल्म ने अब तक 168 करोड़ रुपये कमाए

0
185

मुंबई। विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ सब फिल्मों पर भारी पड़ गई है। फिल्म ने अब तक 168 करोड़ रुपये कमाई कर ली है। अक्षय कुमार और कृति सैनन की फिल्म बच्चन पांडे पर भारी पड़ी है। कश्मीर फाइल्स ने ये साबित किया है कि फिल्म की स्किप्ट और कहानी में दम हो तो दर्शक सिनेमाघरों में खिंचे चले आते हैं। बच्चन पांडे को ओपनिंग डे पर ही कश्मीर फाइल्स से हार का सामना करना पड़ा।

बच्चन पांडे पहले दिन बड़ी मुश्किल से 13.25 करोड़ रुपये का आंकड़ा छू सकी। दूसरे दिन फिल्म का कलेक्शन करीब 10 करोड़ रुपये रहा। वहीं तीसरे दिन यानि रविवार को फिल्म ने 11 करोड़ की कमाई की। इस तरह तीन दिन में फिल्म ने महज 34 करोड़ का कलेक्शन ही किया है। फिल्म का पहला वीकएंड काफी खराब रहा है।

वहीं द कश्मीर फाइल्स ने रिलीज के दसवें दिन 27 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन किया है। रिलीज के दूसरे हफ्ते में फिल्म का कुल कलेक्शन 168 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है। दसवें दिन की कमाई के हिसाब से टॉप 10 फिल्मों की सूची में फिल्म ‘बाहुबली 2’ नंबर एक पर कायम है। वहीं दंगल को पछाड़ते हुए द कश्मीर फाइल्स दूसरे स्थान पर काबिज हो गई है।

कश्मीर फाइल्स का कलेक्शन
पहला दिन [पहला शुक्रवार] – 3.55 करोड़ रुपये
दूसरा दिन [पहला शनिवार] – 8.5 करोड़ रुपये
तीसरा दिन [पहला रविवार] – 15.1 करोड़ रुपये
चौथा दिन [पहला सोमवार] – 15.05 करोड़ रुपये
पांचवां दिन [पहला मंगलवार] -17.80 करोड़ रुपये
छठवां दिन [पहला बुधवार] – 19.30 करोड़ रुपये
सातवां दिन [पहला गुरुवार] – 19.15 करोड़ रुपये
आठवां दिन [दूसरा शुक्रवार] – 22.00 करोड़ रुपये
नौवा दिन [दूसरा शनिवार] – 24.8 करोड़ रुपये
दसवां दिन [दूसरा रविवार]- 27.45 करोड़ रुपये

फरहाद सामजी के डायरेक्शन में बनी ‘बच्चन पांडे’ की सोशल मीडिया पर बायकॉट की भी मांग हो रही है। यूजर्स का आरोप है कि फिल्म में जानबूझ कर ब्राह्मण बिरादरी को गुंडा मवाली दिखाया गया है। बच्चन पांडे तो इस हफ्ते द कश्मीर फाइल्स से टक्कर मिली वहीं 25 मार्च को राजामौली की फिल्म RRR भी रिलीज हो रही है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि ‘बच्चन पांडे’ बॉक्स ऑफिस पर कैसा प्रदर्शन करती है।

फिल्म 3000 के करीब स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। अक्षय कुमार की इस फिल्म से पहले सभी को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन फिर ‘द कश्मीर फाइल्स’ की रिलीज के साथ इन उम्मीदों पर भी पानी फिर गया। ‘बच्चन पांडे’ 2014 में आई तमिल फिल्म ‘जिगरठंडा’ की हिंदी रीमेक है। फिल्म में अक्षय और कृति के अलावा जैकलीन फर्नांडिस, पंकज त्रिपाठी, संजय मिश्रा, अभिमन्यु सिंह, प्रतीक बब्बर भी अहम भूमिका में हैं।