ऐपल का लॉन्च इवेंट आज, इन डिवाइस की होगी लॉन्चिंग, देखें लाइव

0
182

नई दिल्ली। ऐपल का पीक परफॉर्मेंस इवेंट आज लाइव होगा। यह इवेंट 8 मार्च को कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में स्टीव जॉब्स थिएटर में सुबह 10 बजे आयोजित होगा। इसी वक्त भारत में करीब रात के 11:30 बजे बज रहे होंगे। ऐपल के इस इवेंट में iPhone SE के अपग्रेडेड वर्जन को iPhone SE 5G या फिर iPhone SE+ 5G नाम से पेश किया जा सकता है।

साथ ही अपडेटेड iPad Air और Apple Silicon के साथ नए Mac का ऐलान किया जा सकता है। इसके अलावा ब्रांड न्यू MacBook Pro, MacBook Air, Mac mini और iMac Pro को पेश किया जा सकता है।

ऐपल के पीक परफॉर्मेंस इवेंट को कंपनी के ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल से देखा जा सकेगा। साथ ही इवेंट को कंपनी के ऑफिशियल यू-ट्यूब चैनल से देखा जा सकेगा। इस इवेंट को कंपनी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म apple.com और Apple TV app पर देख सकेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन एसई 3 को बिल्कुल आईफोन 8 की तरह होगा। जिसके टॉप और बॉटम बेज़ल दिये मिलेंगे। साथ ही iPhone SE3 5G स्मार्टफोन को 4.7 इंच का एलसीडी डिस्प्ले और एक टच आईडी होम बटन दिया जा सकता है। iPhone SE 3 को Apple का सबसे किफायती 5G स्मार्टफोन होगा। इसकी कीमत 399 डॉलर (करीब 22,500 रुपये) होगी। इसी इवेंट में एक अपडेटेड iPad Air को लॉन्च किया जा सकता है।

iPad एक मिड-रेंज टैबलेट लाइनअप होगी। यह पिछले जनरेशन मॉडल की तरह ही होगा। जो 5G कनेक्टिविटी सपोर्ट के साथ आएगा। साथ ही इसमें A15 या M1 प्रोसेसर सपोर्ट दिया जा सकता है। iPhone SE 5G के बैक और फ्रंट कैमरे की बात करें, तो इसमें 12MP का कैमरा दिया गया है। iPhone SE 3 स्मार्टफोन सेंटर स्टेज कैमरा फीचर के साथ आएगा। अपकमिंग आईपैड एयर में साइड-माउंटेड टच आईडी और एलसीडी डिस्प्ले मिलेगी।

इन डिवाइस की भी होगी लॉन्चिंग
अपकमिंग Mac Mini पुराने intel बेस्ड मॉडल की जगह ले सकता है। यह M1 और M1 मैक्स चिप्स के साथ आएगा। ऐसी अफवाह है कि ऐप्पल इवेंट में नए 13-इंच मैकबुक प्रो को लॉन्च किया जा सकता है। यह डिवाइस M2 चिपसेट सपोर्ट के साथ आएगी या नहीं, फिलहाल इसकी जानकारी मौजूद नहीं है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक Apple के इन-हाउस प्रोसेसर के साथ मैकबुक एयर और नए मैक मिनी और 24-इंच iMac को लॉन्च किया जा सकता है।