गजब फीचर्स के साथ आ रही Maruti Brezza, नेक्सॉन, क्रेटा की बढ़ेगी टेंशन

0
168

नई दिल्ली। Maruti Suzuki India कंपनी ने हाल ही में वैगन आर (Wagon R 2022) और मारुति बलेनो फेसलिफ्ट (Maruti Baleno Facelift) लॉन्च की है। अब कंपनी अपनी पॉप्युलर कॉम्पैक्ट एसयूवी कार मारुति विटारा ब्रेजा (2022 Maruti Vitara Brezza) लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

मारुति इस कार के नाम से ‘विटारा’ प्रीफिक्स हटा सकती है और मार्केट में इसे सिर्फ ‘ब्रेजा’ नाम से लॉन्च कर सकती है। अब इस कार के बारे में नई जानकारी सामने आई है। यह कार कई धांसू फीचर्स के साथ आएगी और क्रेटा, सेल्टॉस और नेक्सॉन जैसी कारों से सीधे टक्कर लेगी।

इलेक्ट्रिक सनरूफ
मारुति ब्रेजा इस बार इलेक्ट्रिक के साथ आएगी। यह इस कार का सेगमेंट फर्स्ट फीचर है। कार के टॉप वेरियंट्स में फैक्ट्री फिटेड इलेक्ट्रिक सनरूफ मिलेगी। इसके अलावा 360 डिग्री कैमरा और पैडल शिफ्टर जैसे फीचर्स भी मौजूद होंगे। इसके अलावा इस कार में पहले से ज्यादा बड़ा 9.0 इंच फ्री स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेंटमेंट सिस्टम दिया जाएगा।

अप्रैल 2022 में होगी लॉन्च
इस कार के लॉन्च के बारे में अभी कंपनी की तरफ से कोई तय तारीख की घोषणा नहीं की गई है पर माना जा रहा है कि यह कार अगले महीने यानी अप्रैल 2022 में लॉन्च की जा सकती है। यह कार इस बार 6 स्पीड टॉर्क कनवर्टर के साथ आ सकती है। बीते काफी वक्त से इसके बारे में लीक्स और रूमर्स सामने आ रहे हैं और अब इसके लॉन्च के लिए आपको ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।