2021 Audi Q5 भारत में हुई लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

0
88

नई दिल्ली। 2021 Audi Q5 Launched: जर्मन वाहन निर्माता कंपनी ऑडी ने भारतीय बाजार में अपनी Q5 फेसलिफ्ट एसयूवी को लॉन्च कर दिया है। बेहद ही आकर्षक स्टाइल और दमदार फीचर्स से लैस इस कार की शुरुआती कीमत 58.93 लाख रुपये एक्स-शोरूम तय की गई है। बता दें, ऑडी ने दो साल पहले कड़े BS6 उत्सर्जन मानदंडों के कारण भारतीय बाजारों से इस एसयूवी को बाहर कर दिया गया था।

ऑडी ने पुष्टि की है कि इस कार की 100 से अधिक इकाइयों की बुकिंग पहले ही हो चुकी है, और इसकी डिलीवरी जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है। नई Q5 के साथ, ऑडी के पास अब Q परिवार में तीन SUVs हैं, जिनमें परफॉर्मेंस वर्जन RS Q8 के अलावा Q2 और Q8 शामिल हैं। बता दें, कार निर्माता द्वारा पांच इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने के बाद यह इस वित्तीय वर्ष में ऑडी का नौवां मॉडल है।

2021 Audi Q5 दो वेरिएंट्स परफॉर्मेंस प्लस ट्रिम और हाई-स्पेक टेक्नोलॉजी ट्रिम में उपलब्ध है। ऑडी को उम्मीद है कि नई Q5 भारत में ICE कारों की बिक्री को बढ़ावा देगी क्योंकि यह BMW X3, Mercedes GLC या यहां तक ​​कि हाल ही में लॉन्च की गई Volvo XC60 जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देने के लिए तैयार है। नई Q5 फेसलिफ्ट SUV में एक बड़ा बदलाव हुड के नीचे है।

जर्मन ऑटो दिग्गज ने डीजल इंजन को छोड़ने का फैसला किया है, और अब एसयूवी को पावर देने के लिए केवल पेट्रोल यूनिट के साथ पेश किया गया है। इसमें 2.0-लीटर फोर-सिलेंडर इंजन, सात-स्पीड ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन सै लैस है, जो 249 bhp की पावर और 370 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। Audi Q5 में एक अन्य महत्वपूर्ण बदलाव तीसरी पीढ़ी के मॉड्यूलर इंफोटेनमेंट प्लेटफॉर्म या MIB 3 के साथ नया 10.1-इंच टचस्क्रीन है। यह हैप्टिक फीडबैक देता है, और ऑडी का नवीनतम MMI टच, वॉयस कंट्रोल, Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करता है।