एंट्री-लेवल ZTE Blade L9 भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत एवं फीचर्स

0
188

नई दिल्ली। स्मार्टफोन बाजार में अल्ट्रा अफोर्डेबल सेगमेंट काफी मजबूत होता दिखाई दे रहा है। जब से मार्केट में JioPhone Next को लॉन्च किया गया है तब से कंपनियां इस कीमत में वाले सेगमेंट पर भी ध्यान दे रही हैं। हाल ही में JioPhone Next को लॉन्च किया गया है।

हालांकि, यह फोन तो भारतीय मार्केट में लॉन्च किया गया है। इसी क्रम में ZTE ने एक नया बजट फोन लॉन्च कर दिया है। ZTE Blade L9 स्मार्टफोन को एंट्री-लेवल फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। इस फोन को मैक्सिको में लॉन्च किया गया है। यह भारतीय बाजार में उपलब्ध होगा या नहीं इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है।

ZTE Blade L9 की कीमत:
यह फोन MXN 1,699 यानी करीब 6,000 रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध कराया गया है। इसे ब्लू और ग्रे कलर में उपलब्ध कराया जाएगा। JioPhone Next की कीमत की बात करें तो यह 6,499 रुपये है। आने वाले समय में यह सेगमेंट कई फोन्स से लैस होगा।

ZTE Blade L9 के फीचर्स:
फीचर्स की बात करें तो जेडटीई ब्लेड एल9 में 5 इंच के TFT डिस्प्ले के साथ आता है। इसका रेजोल्यूशन 480 x 960 है। यह फोन 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर Unisoc SC7731e प्रोसेसर से लैस है। साथ ही इसमें 1 जीबी की रैम और 32 जीबी की स्टोरेज दी गई है। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। वहीं, इसमें 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। साथ ही 5 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर भी दिया गया है।

फोन में 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी ने दावा किया है इस फोन की बैटरी हाई एनर्जी खपत को लिमिट करती है। इसके साथ इंटेलिजेंट पावर-सेविंग मोड दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में माइक्रो-यूएसबी पोर्ट, 3जी, ब्लूटूथ 4.2 समेत कई अन्य फीचर्स दिए गए हैं।