क्रूज ड्रग्स केस का गवाह किरण गोसावी अरेस्‍ट, 2018 के एक केस में था वॉन्टेड

0
414

पुणे। क्रूज ड्रग्स केस में महाराष्‍ट्र की पुणे पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पुल‍िस ने किरण गोसावी को गिरफ्तार कर लिया है। पुणे पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने इस बात की जानकारी दी। किरण गोसावी वहीं शख्स है जिसकी आर्यन खान के साथ एक सेल्फी भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी जब वह एनसीबी की हिरासत में थे। गोसावी क्रूज ड्रग्स केस में ‘स्वतंत्र गवाह’ था। गोसावी 2018 के एक धोखाधड़ी के मामले में भगोड़ा था और उसके खिलाफ पुणे में एफआईआर की थी।

दरअसल पुणे पुलिस की कम से कम दो टीमें मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के स्वतंत्र गवाह के पी गोसावी का पता लगाने के लिए काम कर रही थीं, जो 2018 में उसके खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी के मामले में वांछित है। एक अधिकारी ने बताया क‍ि पुणे पुलिस पहले ही गोसावी की सहायक शेरबानो कुरैशी को चिन्मय देशमुख नाम के एक व्यक्ति की ओर से दायर किये गए धोखाधड़ी के एक मामले में गिरफ्तार कर चुकी है। देखमुख ने आरोप लगाया था कि गोसावी ने उसे मलेशिया में होटल उद्योग में नौकरी दिलाने के बहाने उससे 3.09 लाख रुपये की धोखाधड़ी की थी। कुरैशी ने राशि अपने खाते में प्राप्त की थी।

गोसावी को देश से बाहर जाने से रोकने के लिए पुणे पुलिस ने लुकआउट सर्कुलर जारी किया था। पुलिस उपायुक्त प्रियंका नरनवारे ने मीडिया की उन कुछ खबरों का ज‍िक्र किया जिसमें कहा गया है कि गोसावी पुणे पुलिस के सामने सरेंडर करना चाहता है और कहा कि उसने अभी तक पुलिस से संपर्क नहीं किया है।