एप्पल के iPhone 13 की लॉन्चिंग डेट और बिक्री की डिटेल हुई लीक

0
292

नई दिल्ली। iPhone 13 की लॉन्चिंग का बेसब्री से इंतजार है। हालांकि Apple की तरफ से अपकमिंग iPhone 13 सीरीज के स्मार्टफोन की लॉन्च डेल और सेल्स डेट का खुलासा नहीं किया है। लेकिन उम्मीद है कि iphone 13 सीरीज को सितंबर माह में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Weibo की लीक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि iphone 13 सीरीज के स्मार्टफोन की बिक्री 17 सितंबर से शुरू होगी। अगर ऐसा है, तो iphone 13 सीरीज को 17 सितंबर से पहले लॉन्च कर दिया जाएगा। लीक रिपोर्ट्स में फोन की लॉन्चिंग डेट का खुलासा नहीं किया गया है। हालांकि उम्मीद है कि Apple की तरफ से iphone 13 सीरीज को सितंबर के दूसरे सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है।

लीक रिपोर्ट्स में ही दावा किया गया है कि Apple इस बार एक नहीं, बल्कि दो इवेंट को सितंबर माह में लॉन्च करेगी। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक 30 सितंबर को भी Apple का एक इवेंट होगा, जिसमें AirPods और iPad को लॉन्च किया जा सकता है। वहीं सितंबर के दूसरे हफ्ते में होने वाले इवेंट में iPhone 13 सीरीज को लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि iphone 13 सीरीज के तहत स्मार्टफोन के जिन चार मॉडल को लॉन्च किया जा सकता है, वो iphone 13, iphone 13 pro, iphone 13 Pro Max और iphone 13 Mini हैं।

संभावित स्पेसिफिकेशन्स
iPhone 13 सीरीज की लॉन्चिंग से पहले कई सारी जानकारी लीक हो रही है, जिसके मुताबिक अपकमिंग iPhone 13 के मॉडल में बड़ी बैटरी के साथ अपडेटेड चिपसेट और एक्सटेंडेड रैम का सपोर्ट मिल सकता है। वहीं 5G कनेक्टिविटी के लिए कई सारे mmWave 5G बैंड्स का सपोर्ट मिलेगा। वहीं Jon Prosser की लीक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Apple की तरफ से नये Face ID हार्डवेयर की टेस्टिंग की जा रही है, जिससे यूजर्स मास्क पहनकर भी फोन को अनलॉक कर पाएंगे।

साथ ही धुंध और कोहरे के दौरान भी फॉगी चश्मा पहनकर भी iPhone को अनलॉक कर पाएंगे। iphone 13 सीरीज Apple के नेक्स्ड जनरेशन A15 चिपसेट पॉवर्ड होगी, जो कि TSMC’ के 5nm+ प्रोसेस सपोर्ट के साथ आएगी। iPhone 13 की पूरी रेंज में LiDAR सेंसर का सपोर्ट दिया जा सकता है। इस सेंसर को पहली बार इस साल मार्च माह में लेटेस्ट जनरेशन iPad Pro में देखा गया था। इसके बाद इसे iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max में पेश किया गया था।