Hyundai Custo MPV जल्द ही भारत में होगी लॉन्च, जानिए फीचर्स

0
627

नई दिल्ली। की अग्रणी ऑटोमोबाइल कंपनी Hyundai जल्द ही भारतीय बाजार में एक धांसू MPV Hyundai Custo लॉन्च करेगी, जो मार्केट में मौजूद MG Hector Plus, Toyota Innova Crysta समेत अन्य सस्ती-महंगी 7 सीट मल्टी पर्पज वीइकल्स से मुकाबला करेगी। ह्यूंदै पेइचिंग ने चाइनीज माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट वीबो पर ह्यूंदै कस्टो की इमेज शेयर की है, जिससे इस धांसू कार के शानदार लुक का पता चलता है। इसके साथ ही ह्यूंदै कस्टो के एक्सटीरियर और इंटीरियर फीचर्स के बारे में भी बताया गया है, जिससे पता चलता है कि यह एमपीवी काफी लग्जरीयस होगी।

लुक और डिजाइन: Hyundai Custo के लुक और डिजाइन की बात करें तो इसे न्यू जेनरेशन Tucson SUV की तर्ज पर Beijing Hyundai और BAIC Motor of China ने डिवेलप किया है। इसका फ्रंट ग्रिल पैरामीट्रिक ज्लेव थीम पर बेस्ड है। शानदार हेडलैंप और डीआरएल से लैस इस एमपीवी में फ्रंट बंपर में ही दोनों साइड फॉग लैंप और टर्न इंडिकेटर दिए गए हैं। ह्यूंदै कस्टो में डुअल टोन अलॉय व्हील्ज, स्लाइडिंग रियर डोर, रियर में ह्यूंदै लोगो, सिंगल पीस टेललैंप डिजाइन, शार्क फिन एंटिना समेत अन्य खूबियां बाहरी तौर पर दिखेंगी। इस एमपीवी की लंबाई 4.95 मीटर, चौड़ाई 1.85 मीटर और हाइट 1.73 मीटर है।

इंटीरियर बेहद जबरदस्त: Hyundai Custo की कंपनी द्वारा जारी इमेज के मुताबिक इसका इंटीरियर लुक काफी शानदार है और प्रीमियम फील देता है। इसमें 10.4 इंच के टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ ही बेहतरीन डैशबोर्ड है, जो कि प्रीमियम क्वॉलिटी वाले सॉफ्ट टच मटीरियल्स से बना है। इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, मल्टीपल एयरबैग्स और रियर व्यू कैमरा समेत कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

इंजन होगा काफी पावरफुल: Hyundai Custo में काफी पावरफुल इंजन लगे होंगे। कंपनी ने तो इसकी मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन के बारे में किसी तरह की जानकारी शेयर नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि इस एमपीवी में 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा होगा, जो कि 168bhp तक की पावर जेनरेट कर सकेगा। वहीं, इसे 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश किया जा सकता है, जो कि 236bhp तक की पावर और 353Nm तक का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इस कार को 8 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है।