ALLEN IOQJS Result: चयनित 35 में से 19 स्टूडेंट्स एलन से

0
725

कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट इंजीनियर व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने वाले ओलंपियाड में भी श्रेष्ठता साबित की है। इसी क्रम में रविवार को इंडियन ओलंपियाड क्वालीफायर इन जूनियर साइंस (आईओक्यूजेएस) पार्ट-2 का परिणाम जारी किया गया। इन परिणामों में देश के कुल चयनित स्टूडेंट्स में आधे से ज्यादा एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के रहे।

संस्था के निदेशक नवीन माहेश्वरी ने बताया कि आईओक्यूजेएस पार्ट–2 के परिणामों में देश से जूनियर साइंस ओलम्पियाड के फाइनल के लिए कुल 35 स्टूडेंट्स का चयन किया गया। इसमें 19 एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट से है। परिणामों में एलन का 54 प्रतिशत हिस्सा है। इसमें 17 क्लासरूम कोचिंग से तथा 2 स्टूडेंट्स वर्कशॉप प्रोग्राम से चयनित हुए हैं।

माहेश्वरी ने बताया कि इन 35 स्टूडेंट्स का चयन ऑनलाइन जूनियर साइंस ओलम्पियाड ओरियंटेशन कैम्प के लिए हुआ है। इनमें से भारत का प्रतिनिधि करने वाली टीम का चयन किया जाएगा। जूनियर साइंस ओलम्पियाड ओरियंटेशन कैम्प 29 सितम्बर से 3 अक्टूबर तक ऑनलाइन ही होगा। इसके बाद इंटरनेशनल जूनियर साइंस ओलम्पियाड के फाइनल में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व करने वाली टीम की घोषणा की जाएगी।

माहेश्वरी ने बताया कि इस वर्ष जूनियर साइंस ओलम्पियाड दुबई में 12 से 20 दिसम्बर के बीच आयोजित किया जाएगा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट जूनियर साइंस ओलम्पियाड में लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। इससे पहले 2019 में हुए जूनियर साइंस ओलम्पियाड में फाइनल में चयनित सभी 6 स्टूडेंट्स एलन से थे और सभी ने गोल्ड मैडल हासिल किए थे।