दरा नाल में घंटों जाम से आवागमन प्रभावित, शिक्षा मंत्री ने कहा जल्द होगा समाधान

0
97

कोटा। होटल फेडरेशन ऑफ राजस्थान के अध्यक्ष हुसैन खान एवं कोटा संभाग के अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को झालावाड़ रोड पर दरा नाल में आए दिन हो रहे जाम की समस्या को लेकर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर से भेंट की।

प्रतिनिधिमंडल में होटल फेडरेशन आफ राजस्थान कोटा डिवीजन के महासचिव संदीप पाडिया, कोषाध्यक्ष अंकुर गुप्ता, सलाहकार बोर्ड के निदेशक अनिल मूंदड़ा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जवाहर बंसल सहित झालावाड़ इकाई के मुख्य सलाहकार भारत भूषण जैन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह झाला, अध्यक्ष भुवनेश गोयल, सचिव सौरभ जैन मौजूद थे।

फेडरेशन के कोटा संभाग के अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी ने शिक्षा मंत्री मदन दिलावर को बताया कि राज्य के बजट में एलिवेटेड रोड बनाने की घोषणा होने के बावजूद भी अभी तक कोई टेंडर जारी नहीं हुए। पिछले कई महिनों से वहां पर आए दिन घंटों जाम लग जाता है। घंटों लोग जाम में फस जाते हैं, जिसकी वजह से क्षेत्र का व्यापार, उद्योग बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। साथ ही आमजन को भी वाहनो के फंसने से भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इस मार्ग में रामगंजमंडी का धनिया, कोटा स्टोन, सैण्ड स्टोन, मण्डाना स्टोन एवं झालावाड़ में पर्यटन के व्यवसाय के साथ ही यह मार्ग सीधा इंदौर, उज्जैन एवं भोपाल से जुडा होने के कारण यहां निरंतर वाहनों का आवागमन होता है। उन्होंने शिक्षा मंत्री से इन सभी परेशानियों को देखते हुए यहां पर शीघ्र ही एलिवेटेड रोड के निर्माण की मांग की।

उन्होंने बताया कि सात किलोमीटर का मार्ग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है, लेकिन वन विभाग के अड़ंगों के कारण इसकी मरम्मत तक नहीं हो पा रही है। अतः जनहित को देखते हुए इन दोनो कार्य को शीघ्र ही पूरा किया जाए ।

राज्य के शिक्षा मंत्री एवं रामगंजमंडी के विधायक मदन दिलावर ने कहा यह बहुत ही गंभीर मसला है। बजट में इसकी घोषणा हो चुकी है, शीघ्र इसके टेंडर निकालकर वर्क आर्डर जारी कर इस कार्य को शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वहां पर जाम ना लगे, इसके लिए सबको भी सहयोग करना चाहिए। उन्होंने इस मामले में त्वरित कारवाही के लिए अधिकारियों को निर्देश भी दिए।