2023 Honda Unicorn बाइक 10 साल की वारंटी के साथ लॉन्च

0
85

नई दिल्ली। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने यूनिकॉर्न का एक नया (OBD-कॉम्प्लैंट) वैरिएंट लॉन्च किया है। इसकी कीमत 1,09,800 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। इसे एक ही वैरिएंट में बेचा जाएगा। 2023 Honda Unicorn का मुकाबला Bajaj Pulsar 150, TVS Apache RTR 160 2V और Bajaj Pulsar N150 से होगा।

होंडा एक खास वारंटी पैकेज की पेशकश कर रहा है, जिसमें मानक के रूप में 3 साल की वारंटी और ऑप्शनल एक्सटेंडेड वारंटी के रूप में 7 साल की वारंटी शामिल है। ये नई बाइक लगभग 55kmpl का माइलेज देगी।

इंजन पावरट्रेन: 2023 होंडा यूनिकॉर्न 160cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आती है, जो फ्यूल इंजेक्टेड है। यह 7,500rpm पर 13.27bhp और 5,500rpm पर 14.58nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें 5-स्पीड यूनिट गियरबॉक्स देखने को मिलता है। इसे किक और सेल्फ-स्टार्टर भी मिलता है।

डायमंड-टाइप फ्रेम को फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में हाइड्रोलिक मोनोशॉक द्वारा सस्पेंड किया गया है। ब्रेक लगाने के लिए फ्रंट में 240mm डिस्क और रियर में 130mm एमएम डिस्क ब्रेक मिलता है। ऑफ़र पर सिंगल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी है। होंडा इस बाइक में 18 इंच के अलॉय व्हील्स का इस्तेमाल कर रही है, जिसमें ट्यूबलेस टायर्स लगे हुए हैं।

कलर ऑप्शन:अभी तक होंडा यूनिकॉर्न को पर्ल इग्नियस ब्लैक, इंपीरियल रेड मेटैलिक और मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक कलर स्कीम में बेचा जाता था। लेकिन, 2023 के लिए होंडा ने पर्ल सायरन ब्लू कलर स्कीम को जोड़ दिया है।

माइलेज:होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के सेल्स एंड मार्केटिंग के निदेशक योगेश माथुर ने कहा कि होंडा यूनिकॉर्न ने अपने बेहतरीन स्टाइल, डिजाइन, पावर और एडवांस एर्गोनॉमिक्स के साथ अपने सेगमेंट में शानदार ट्रेंड सेट किया है। नया OBD2 PGM-FI इंजन इसे एक कदम आगे ले जाता है, जिसमें बेहतरीन माइलेज देखने को मिलेगा। नया यूनिकॉर्न अब आकर्षक पर्ल सायरन ब्लू कलर में भी आती है। उन्होंने कहा कि हम इस मोटरसाइकिल को अपने मूल्यवान ग्राहकों के लिए पेश करने के लिए उत्साहित हैं।