सबसे पतला iPhone 6.6 इंच डिस्प्ले के साथ होगा, जानिये कीमत

0
18

नई दिल्ली। हाल ही ऐप्पल ने अपने लेट लूट इवेंट में अपना सबसे पतला iPad Pro लॉन्च किया है और लगता है कि ऐप्पल अब आईफोन को भी पतला करने जा रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple अगले साल iPhone 17 Slim लॉन्च कर सकता है, जो कंपनी के लाइनअप में से किसी एक मॉडल को जोड़ेगा या किसी को रिप्लेस करेगा। पिछले कुछ सालों से यह देखने में आया है कि ऐप्पल अपनी आईफोन लाइनअप में चार मॉडल लॉन्च कर रहा है।

लेटेस्ट आईफोन 15 सीरीज में भी चार मॉडल iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max शामिल हैं। हालांकि, कंपनी कथित तौर पर एक नया ‘स्लिम’ मॉडल पेश करने की योजना बना रही है। कहा जा रहा है कि इसकी कीमत उसके सबसे महंगे फ्लैगशिप फोन से भी ज्यादा हो सकती है।

द इंफॉर्मेंस ने अपनी रिपोर्ट में जीएसएमएरिना के हवाले से बताया कि ऐप्पल अपने 2025 आईफोन लाइनअप में एक नया iPhone 17 Slim मॉडल पेश करने की योजना बना रहा है। कंपनी ने अभी तक इस साल की iPhone 16 सीरीज की घोषणा नहीं की है, जिसके 2024 की दूसरी छमाही में आने की उम्मीद है।

फिलहाल यह बात साफ नहीं है कि कथित ‘Slim’ मॉडल, ‘Plus’ मॉडल की जगह लेगा या नहीं। बता दें कि प्लस मॉडल को 2021 में लॉन्च किए गए ऐप्पल के सबसे छोटे फोन iPhone 13 मिनी के रिप्लेसमेंट के तौर पर लाया गया था।

कीमत
एक अननोन सोर्स का हवाला देते हुए, पब्लिकेशन ने कहा कि आईफोन 17 स्लिम कंपनी के 2025 लाइनअप में सबसे महंगा मॉडल होगा – यानी इसकी कीमत iPhone 17 Pro Max से भी ज्यादा होगी, जिसे पहले टॉप-ऑफ-द-लाइन मॉडल माना जाता था। इस महीने की शुरुआत में, Apple ने iPad Pro (2024) लॉन्च किया जो अपने पिछले मॉडल की तुलना में बेहद पतली बॉडी के साथ आया था।

रियर कैमरा मॉड्यूल
अफवाहों के अनुसार आईफोन 17 स्लिम की भी एक नए डिजाइन के साथ आने की उम्मीद है, और ऐप्पल कथित तौर पर फोन के लिए सेंटर-अलाइन रियर कैमरा मॉड्यूल और एक एल्यूमीनियम बॉडी पर विचार कर रहा है। ऐप्पल के हालिया आईफोन मॉडल ने 2017 में लॉन्च किए गए iPhone X के बाद से एक समान डिजाइन बनाए रखा है।

iPhone 17 Slim का डिस्प्ले
हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, ऐप्पल, iPhone 17 सीरीज पर डायनामिक आइलैंड के साइज को कम करने पर काम कर रहा है। कहा जा रहा है कि iPhone 17 Slim मॉडल 6.6 इंच डिस्प्ले के साथ आएगा, जो iPhone 17 (6.1 इंच) और iPhone 17 Pro (6.3 इंच) से बड़ा है, लेकिन iPhone 17 Pro Max (6.9 इंच) से छोटा होगा।

हालांकि, अभी इन दावों पर पूरी तरह से विश्वास किया जाना सही नहीं है क्योंकि आईफोन 17 सीरीज, आईफोन 16 के भी एक साल बाद आएगी, यानी इसे आने में अभी काफी लंबा समय है। कहा जा रहा है कि iPhone 16 series के 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च होने की उम्मीद है।

क्या होगा खास
एक्स पर ऐप्पल हब ने पोस्ट किया कि iPhone 17 मॉडल 6.1 इंच डिस्प्ले, डायनामिक आईलैंड, एल्यूमिनियम डिजाइन, 24 मेगापिक्सेल फ्रंट कैमरा, A18/A19 चिप और 8GB रैम के साथ आएगा। iPhone 17 Slim में भी समान स्पेसिफिकेशन के साथ 6.6 इंच डिस्प्ले मिलेगा।

जबकि iPhone 17 Pro मॉडल 6.3 इंच डिस्प्ले, डायनामिक आईलैंड, एल्यूमिनियम डिजाइन, 24 मेगापिक्सेल फ्रंट कैमरा, A19 चिप और 12GB रैम के साथ आएगा। जबकि iPhone 17 Pro Max मॉडल 6.9 इंच डिस्प्ले के साथ छोड़ा डायनामिक आईलैंड, टाइटेनियम डिजाइन, 24 मेगापिक्सेल फ्रंट कैमरा, A19 चिप और 12GB रैम के साथ आएगा।