1 अगस्त से 5 करोड़ से अधिक टर्नओवर पर ई- इनवॉइस जरूरी

86

लघु उद्योग भारती की संगोष्ठी

कोटा। लघु उद्योग भारती कोटा इकाई की ओर से मंगलवार को इंद्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र गोबरिया बावड़ी स्थित पुरुषार्थ भवन में संगोष्ठी आयोजित की गई। इस दौरान मौजूद उद्यमियों को जीएसटी की ई- वे बिल एवं ई- इन्वाइस की जटिलता एवं प्रक्रिया की जानकारी दी गई।

अध्यक्ष नितिन अग्रवाल ने बताया कि संगोष्ठी में मुख्य अतिथि वस्तु एवं सेवा कर विभाग कोटा के अतिरिक्त आयुक्त शंभूदयाल मीणा थे। कार्यक्रम को एसजीएसटी विभाग के संयुक्त आयुक्त अनुपम शर्मा, टेली सॉफ्टवेयर के अधिकारी अंकित पारीक एवं बालकिशन कुमावत ने प्रक्रिया संबंधी जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि वस्तु एवं सेवाकर विभाग द्वारा 1 अगस्त 2023 से 5 करोड़ से अधिक टर्नओवर वाले सभी व्यवसायियों पर ई- इनवॉइस के नियम लागू हो जाएंगे। निकट भविष्य में 5 करोड़ की सीमा को और कम किया जा सकता है। कार्यक्रम का संचालन इकाई के सदस्य प्रियंक शर्मा एवं आशुतोष जैन ने किया।

इकाई के सचिव संदीप जांगिड़ ने बताया कि कार्यक्रम में लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ताराचंद गोयल, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य गोविंदराम मित्तल, कीर्ति जैन, पूर्व अध्यक्ष अचल पोद्दार, विपिन सूद, महेश गुप्ता, राजेंद्र जैन, यशपाल भाटिया, मनोज राठी एवं लघु उद्योग भारती के कोटा की सभी इकाइयों के अध्यक्ष व सदस्य कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।