फ़ोन में न्यूज के लिए अलग-अलग ऐप्स की जरूरत खत्म, अब व्हाट्सप्प पर मिलेगी न्यूज़

184

नई दिल्ली। #Whatsapp Newsletter: मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप अब अपने यूजर्स के लिए एक चैटिंग ऐप से बढ़कर जरूरी जानकारियों को देने वाला ऐप भी बनने जा रहा है। जी हां, अगर आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए भी खास होने वाली है।

खासकर वॉट्सऐप के वे यूजर जो न्यूज के लिए अलग- अलग वेबसाइट पर विजिट करने से लेकर अलग- अलग ऐप्स डाउनलोड करते हैं, उनके लिए एक बड़ी परेशानी का समाधान होने जा रहा है। की मानें तो चैटिंग ऐप वॉट्सऐप एक प्राइवेट न्यूजलेटर फीचर पर काम कर रहा है, जो इंफोर्मेशन ब्रॉडकास्ट करने के लिए एक वन-टू-मैनी टूल की तरह काम करेगा.

WAbetaInfo की एक रिपोर्ट की मानें तो वॉट्सऐप के इस फीचर को “Newsletter” का ही नाम दिया जाएगा या कोई दूसरा कोडनेम दिया जाएगा, यह साफ नहीं हो पाया है।इस रिपोर्ट में कहा गया है कि वॉट्सऐप का नया टूल स्टेटस पेज पर एक ऑप्शनल सेक्शन के साथ पेश हो सकता है।

यह प्राइवेट चैट से पूरी तरह अलग रखा जाएगा। नए टूल के साथ यूजर को प्राइवेट मैसेजिंग में एंड-टू-एंड इन्क्रिप्शन में भी कोई बाधा नहीं आएगी। यानी नए टूल को यूजर के पूरे कंट्रोल के साथ पेश किया जाएगा।

मालूम हो कि इस महीने की शुरुआत में ही मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने यूजर्स के लिए वॉइस स्टेटस, स्टेटस रिएक्शन जैसे फीचर्स लाने की जानकारी दी है। वॉइस स्टेटस फीचर की मदद से यूजर को 30 सेकंड के वॉइस मैसेज रिकॉर्ड करने और वॉट्सऐप स्टेटस पर शेयर करने की सुविधा मिल रही है।