हॉप ऑक्सो इलेक्ट्रिक बाइक भारत में लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

144

नई दिल्ली। Hop Oxo Electric Bike Launch: जयपुर की कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (Hop Electric) ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च कर दी है। नई हॉप ऑक्सो (Oxo) की एक्स-शोरूम कीमत 1.56 लाख रुपए से शुरू होगी। कंपनी ने इसे 5 कलर्स में लॉन्च किया है।

हॉप ऑक्सो इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल हैदराबाद ई-मोटर शो में शोकेस की गई। ये काफी स्टाइलिश बाइक है। कंपनी का दावा है कि ये सिंगल चार्ज में 150 किमी तक रेंज देती है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 95 किमी/घंटा है। बता दें कि ओला ने भी अपनी आज इलेक्ट्रिक बाइक से पर्दा उठाया है।

बैटरी पैक: कंपनी का कहना है कि Oxo इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में 3.75 Kwh की कैपेसिटी का लिथियम बैटरी पैक दिया गया है। बैटरी को 72V की कैसेपिटी की इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है। जो कि 5.2Kw का पावर और 185 Nm से 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का कहना है कि इसकी टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रतिघंटा है। वहीं, सिंगल चार्ज पर ये 150 किलोमीटर तक रेंज देती है।

4 घंटे में 80% चार्ज: कंपनी का दावा है कि बैटरी 4 घंटे में 0 से 80% तक चार्ज हो जाती है। इतना ही नहीं, इसे कहीं भी 16 एम्पीयर के चार्जर से कहीं भी आसानी से चार्ज किया जा सकता है। ऑक्सो में 5-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है, जो 4G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है।

5 कलर्स में : हॉप इलेक्ट्रिक ने Oxo को 5 कलर्स में पेश किया है जिनमें ट्वाइलाइट ग्रे, कैंडी रेड, मैग्नेटिक ब्लू, इलेक्ट्रिक येलो और ट्रू ब्लैक शामिल हैं। ये बाइक 850W के स्मार्ट चार्जर के साथ आती है।

लोडिंग कैपेसिटी: हॉप इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में एक टेलिस्कोपिक फोर्क फ्रंट सस्पेंशन, हाइड्रोलिक स्प्रिंग लोडेड शॉक एब्जॉर्बर रियर सस्पेंशन, कॉम्बी-ब्रेक सिस्टम के साथ डिस्क ब्रेक और रीजेनरेटिव ब्रेकिंग से लैस है। इसमें BLDC हब मोटर, साइनसॉइडल FOC वेक्टर कंट्रोल, ईको पावर स्पोर्ट और रिवर्स मोड के साथ कई राइडिंग मोड्स मिलते हैं। इसकी लोडिंग कैपेसिटी 250 किलोग्राम है।