हिरण शिकार केस: सलमान खान की बेल पर सुनवाई पूरी, 2 बजे आएगा फैसला

1132

जोधपुर। सलमान खान की बेल की अर्जी पर जोधपुर की अदालत में सुनवाई पूरी हो चुकी है। सुनवाई के बाद बाहर आए वकील ने कहा कि इस पर दोपहर 2 बजे अदालत का फैसला आ सकता है। कोर्ट में बेल पर बहस के दौरान सलमान के वकीलों ने कहा कि उन्होंने 20 साल तक चले ट्रायल के दौरान कभी भी अदालत की अवहेलना नहीं की है, ऐसे में उन्हें राहत दी जानी चाहिए।

यही नहीं सलमान के वकीलों ने गवाहों पर भी सवाल खड़े किए, जिस पर सरकारी पक्ष ने कहा कि गवाहों के बयान को सीजेएम कोर्ट ने स्वीकार किया था। ऐसे में यहां भी उनके बयानों को माना जाना चाहिए। सुनवाई के दौरान सरकारी वकील ने सलमान खान की जमानत का विरोध किया।

सलमान खान के वकील हस्तीमल सारस्वत ने कहा, ‘मौके पर किसी तरह का सबूत घटना से संबंधित नहीं मिला।’ अदालत की सुनवाई के दौरान परिसर से बाहर आए एक वकील ने कहा कि शुक्रवार की सुनवाई के दौरान फैसला सुरक्षित नहीं रखा गया था बल्कि दोनों पक्षों की ओर से दलीलें बाकी थीं, जिन्हें शनिवार को भी जारी रखा गया।

अदालत के फैसले के वक्त सलमान खान की बहनें अलवीरा और अर्पिता भी कोर्ट में मौजूद थीं। इससे पहले सेशन अदालत के जज रवींद्र जोशी ने सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाने वाले सीजेएम कोर्ट के जज खत्री से मुलाकात की थी। बता दें कि शुक्रवार शाम को राजस्थान सरकार ने 87 जजों का ट्रांसफर कर दिया था। इनमें शुक्रवार को सलमान की बेल अर्जी की सुनवाई करने वाले जज रविंद्र कुमार जोशी भी शामिल हैं।

इसके बाद इस पर सस्पेंस बताया जा रहा था कि आखिर उनकी बेल की अर्जी पर सेशन कोर्ट में सुनवाई होगी या नहीं। हालांकि किसी जज के ट्रांसफर के फैसले के अमल में एक सप्ताह से 10 दिन तक का वक्त लगता है। इसलिए रविंद्र कुमार जोशी ने ही बेल की अर्जी पर सुनवाई की।