हाड़ौती के चहुंमुखी विकास के संयुक्त प्रयास होंगे: मदन दिलावर

62

कोटा के ओद्योगिक विकास के लिए कटिबद्ध: विधायक संदीप शर्मा

कोटा। इन्द्रा विहार विकास सोसायटी की ओर से राजस्थान सरकार में केबिनेट मन्त्री बनने के बाद पहली बार कोटा आगमन पर मंगलवार को मदन दिलावर का भव्य अभिनंदन किया गया।

इस अवसर पर केबिनेट मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि हाडोती की जनता के आर्शीवाद से उन्हें पांच बार विधायक और तीसरी बार मन्त्री बनने का मौका मिला है। उनकी प्राथमिकता हाडोती के चहुंमुखी विकास करके राज्य में हाडोती को सभी क्षेत्रों मे आगे बढ़ाना है। इसके लिए सभी का संयुक्त प्रयास जरूरी है।

उन्होंने कहा कि हाडोती कृषि, खनन, पर्यटन, शिक्षा, औद्योगिक क्षेत्र में प्रमुख स्थान रखता है। इन सभी क्षेत्रों में विकास की विपुल सम्भावना है। उन्होंने कहा कि कोटा के व्यापार और उद्योग जगत के सुझावों को अमल में लाने के भरपूर प्रयास किये जाएंगे।

उन्होंने कोटा दक्षिण के विधायक संदीप शर्मा की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने कोटा के विकास के महत्वपूर्ण बिंदुओं को विधानसभा में उठाया है। इनका सहयोग भी कोटा के विकास में लिया जायेगा ।

समारोह की अध्यक्षता करते हुए कोटा दक्षिण के विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि कोटा को जनता ने मुझे तीसरी बार विधायक बनाया है। उन्होंने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कोटा की चहुंमुखी विकास के लिए वह कटिबद्ध हैं।

उन्होने कोटा व्यापार महासंघ की कोशिश को सकारात्मक बताते हुए कहा कि इस बात पर सबसे अधिक ध्यान दिया जायेगा कि कोटा पुनः ओद्योगिक नगरी के रूप में देश में अपनी पहचान बना सके। इसके लिए विशेष कार्य- योजना बनाई जायेगी। हम सभी के संयुक्त प्रयासों से कोटा को राज्य के प्रमुख ओद्योगिक शेक्षणिक पर्यटन नगरी के रूप में स्थापित करने का प्रयास करेंगे ।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि हाडोती में कृषि, खनन, उद्योग एवं पर्यटन की विपुल संभावनाएं हैं। परन्तु सरकारी स्तर पर प्रोत्साहन के अभाव में समुचित विकास नहीं हो पाया है। जबकि इंफ्रास्ट्रक्चर में हम राज्य में अग्रणी हैं. हवाई सेवा की शुरुआत के साथ ही कोटा का चहुंमुखी विकास और गतिशील होगा। उसके लिए नई सरकार को नीतिगत फैसलों में भारी परिवर्तन करना होगा। इसके लिए सरकार ऐसी कमेटियों का गठन करे, जिनमें इन सभी वर्गो को प्रतिनिधित्व दिया जाये।

इंद्रा विहार विकास समिति के सैकड़ो कार्यकर्ताओं एवं मानसी लेडीज क्लब की महिलाओं ने अध्यक्ष अनिता लड्डा के नेतृत्व मे मदन दिलावर का स्वागत किया। सरंक्षक राजकुमार माहेश्वरी, अध्यक्ष छुट्टन लाल शर्मा, सचिव अशोक लड्डा, न्यू कोटा होस्टल एसोसियशन के अध्यक्ष भगवान माहेश्वरी, सचिव राजीव भैय्या कोटा डिस्ट्रिक्ट सेंटर हॉस्टल एसोसिएशन के पदाधिकारी कमल सिंघल, हाडोती कोटा स्टोन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के गोविंद अग्रवाल, वार्ड पार्षद योगेश राणा, सुरेन्द्र कलवार पूर्व वार्ड पार्षद रमेश जेठमलानी, समाज सेवी नरेंद्र कुमार सिंघवी धवल सिघंल, अनिल सिंघल, सहित कई व्यापारी और उद्यमियों ने भी स्वागत किया।