स्पीकर बिरला के प्रयासों से 17 गांवों में बनेंगे सामुदायिक भवन

0
45

9 गांवों में होगा कक्षा कक्षों का निर्माण, 5 में होगा खेल मैदानों का विकास

कोटा। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला के प्रयासों से कोटा जिले के विभिन्न पंचायत समिति क्षेत्रों के ढाई दर्जन से अधिक गांवों में विभिन्न प्रकास के विकास कार्य करवाए जाएंगे। पावरग्रिड कॉर्पाेरेशन ऑफ इंडिया इसके लिए सीएसआर मद से 7.68 करोड़ रूपए उपलब्ध कराएगा। इस संबंध में जिला परिषद कोटा ने वित्तीय स्वीकृति जारी कर संबंधित एजेंसी को पहली किश्त रिलीज कर दी है।

इटावा पंचायत समिति के ग्राम बालूपा और बरनाहाली में 20-20 लाख, सांगोद पंचायत समिति के ग्राम दिल्लीपुरा, दौरानी और सावनभादो में 20-20 लाख, सुल्तानपुर पंचायत समिति के ग्राम दीगोद में 25 लाख और मदनपुरा में 20 लाख, लाडपुरा पंचायत समिति के ग्राम कोलाना में 30 लाख तथा भगवानपुरा, लाडपुर और कसार में 20-20 लाख, पंचायत समिति खैराबाद के ग्राम पीपल्दा और धरनावद में 30-30 लाख, खेड़ली में 20 लाख तथा मंडीनाथान में 25.41 लाख की लागत से सामुदायिक भवनों का निर्माण किया जाएगा।

ढाई करोड़ की लागत से स्कूलों में बनेंगे कक्षा कक्ष
इसी प्रकार इटावा पंचायत समिति के ग्राम बिनायका स्थित आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में चार कक्षा कक्षों और बरामदे का निर्माण 37.54 लाख, पंचायत समिति सांगोद के ग्राम खजूरी स्थित राउमावि में 36.73 लाख की लागत से चार कक्षा कक्षों का निर्माण, ग्राम खजूरना स्थित राउमावि में 36.73 लाख की लागत से चार कक्षा कक्षों का निर्माण, पंचायत समिति सुल्तानपुर के ग्राम कोटड़ा दीपसिंह स्थित बालिका उप्रावि में 21.99 लाख की लागत से तीन कक्षा कक्षों का निर्माण कार्य।

पंचायत समिति लाडपुरा के ग्राम केबल नगर स्थित राउमावि में 15 लाख की लागत से दो कक्षा कक्षों का निर्माण कार्य, ग्राम रंगपुर स्थित राउमावि में 19.80 लाख की लागत से दो कक्षों का निर्माण, ग्राम गोदल्याहेड़ी स्थित राउमावि में 19.80 लाख की लागत से दो कक्षा कक्षों का निर्माण कार्य तथा अन्य विकास कार्य, ग्राम मान्दलिया स्थित राउमावि में 25 लाख की लागत से दो कक्षा कक्ष और चारदीवारी निर्माण कार्य होगा। पंचायत समिति खैराबाद के ग्राम घाटोली स्थित राउमावि में 36.73 लाख की लागत से चार कक्षा कक्षों का निर्माण कार्य करवाया जाएगा।

1.29 करोड़ से होगा खेल मैदानों का विकास
पंचायत समिति सांगोद के ग्राम हरिपुरा मांझी स्थित राउमावि में 20 लाख की लागत से खेल मैदान का विकास व चारदीवारी का निर्माण कार्य होगा। पंचायत समिति सुल्तानपुर के ग्राम कोटासुंआ में 20 लाख की लागत से खेल मैदान का विकास व चारदीवारी का निर्माण कार्य होगा तथा ग्राम बड़ौद स्थित राउमावि में 19.17 लाख की लागत से खेल मैदान का विकास कार्य होगा। पंचायत समिति खैराबाद के ग्राम मंडा स्थित राउमावि में 20 लाख की लागत से खेल मैदान का विकास व चारदीवारी का निर्माण कार्य तथा ग्राम सुकेत स्थित राउमावि में 50 लाख की लागत से खेल मैदान का विकास व चारदीवारी का निर्माण कार्य और तीन कक्षा कक्षों का निर्माण होगा।