भारतीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल केन्या एवं तंजानिया का दौरा करेगा

248

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व स्पीकर बिरला करेंगे

नई दिल्ली। केन्या की नेशनल एसेंबली के अध्यक्ष और तंजानिया की नेशनल एसेंबली के अध्यक्ष के निमंत्रण पर लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला के नेतृत्व में भारत की संसद का एक प्रतिनिधिमंडल 16 से 21 जनवरी तक केन्या और तंजानिया का दौरा करेगा।

भारतीय प्रतिनिधिमंडल में चिराग पासवान, मनोज किशोर भाई कोटक और सुश्री एस फांगनोन कोन्याक, सभी संसद सदस्य और उत्पल कुमार सिंह, महासचिव, लोकसभा शामिल हैं। डॉ. अजय कुमार, संयुक्त सचिव, प्रतिनिधिमंडल के सचिव हैं।

केन्या की यात्रा के दौरान, अपने मेजबान केन्या गणराज्य की नेशनल असेंबली के अध्यक्ष सीनेटर मूसा एफ.एम. वेतांगुला से मिलने के अलावा, भारतीय प्रतिनिधिमंडल केन्या के राष्ट्रपति डॉ. विलियम सोमोई रुतो, केन्या के उप राष्ट्रपति एचई रिगाथी गचागुआ, और केन्या की सीनेट के अध्यक्ष एचई एमासन जेफ़ाह किंगी से भी मुलाकात करेगा।

तंजानिया की यात्रा के दौरान, अपने मेजबान तंजानिया की नेशनल असेंबली के स्पीकर एचई डॉ. तुलिया एक्सन से मिलने के अलावा भारतीय प्रतिनिधिमंडल तंजानिया के उपराष्ट्रपति H.E श्फिलिप म्पैंगो से भी मुलाकात करेगा। भारतीय प्रतिनिधिमंडल केन्या और तंजानिया में सांस्कृतिक और ऐतिहासिक महत्व के स्थानों का भी दौरा करेगा।