स्पीकर बिरला का भारतीय उत्पादों की गुणवत्ता में सुधार और लागत में कमी लाने का आह्वान

68

सीएमए परीक्षा पास विद्यार्थियों का दिल्ली में कन्वेंशन आयोजित

नई दिल्ली। दी इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की नॉर्थन इंडिया रीजनल कॉउन्सिल द्वारा शनिवार को स्कोप कॉम्प्लेक्स सभागार नई दिल्ली में सीएमए परीक्षा पास विद्यार्थियों का कन्वेंशन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लोकसभा स्पीकर ओम बिरला थे। इस मौके पर विभिन्न कंपनियों के वित्त निदेशक भी शामिल हुए।।

चेयरमैन सीएमए एस.एन.मित्तल ने स्वागत भाषण में सभी अतिथियों, सीएमए के न्यूली पास ब्रांड अम्बेसडर साथियों तथा सहभागियों का स्वागत किया तथा उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। सम्मेलन की थीम “रोल ऑफ सीएमए इन राष्ट्र निर्माण” के बारे में वाईस चेयरमैन सीएमए राकेश यादव ने जानकारी दी।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि बिरला ने कहा कि वैश्विक स्तर पर भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है। ऐसा कोई सेक्टर नहीं जिसमें भारत योगदान नहीं दे रहा हो। उन्होंने दी इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया नॉर्थन रीजन की ओर से आयोजित प्रोग्राम में कहा कि अगर सबको दुनिया में आगे बढ़ना है तो एक परिवार भावना से कार्य करें।

कॉस्ट एकाउंटेंट्स का राष्ट्र निर्माण में योगदान का जिक्र करते हुये उन्होंने कहा कि 2047 तक विकसित भारत के निर्माण के संकल्प में सीएमए भी पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ योगदान दे रहे हैं। ऐसा इसलिए हे कि क्योकि व्यापार, उद्योग, सेवा व सरकारी क्षेत्र में कॉस्ट अकाउंटेंट का कुशल वित्तीय प्रबंधन विशेष महत्व रखता है।

उन्होंने युवा कॉस्ट एकाउंटेंट्स से नई सोच से लागत में कमी लाते हुए भारतीय उत्पादों की गुणवत्ता में सुधार लाने का आह्वान किया, ताकि इन्हें वैश्विक स्तर पर और अधिक प्रतिस्पर्धी बनाया जा सके। मुख्य अतिथि ने आल इंडिया रेंक होल्डर विद्यार्थियों को मेडल प्रदान किये।

सीएमए आरपी गोयल, सीएमए संजय जिंदल, सीएमए बलदेव कौर, सीएमए अनु कुकरेजा, सीएमए परमानन्द गोयल ने राष्ट्र निर्माण में सीएमए की इन्डस्ट्री एवं प्रबंधन में सहभागिता का महत्व बताया। कार्य्रकम में सेंट्रल कॉउन्सिल सदस्य सीएमए मनोज कुमार आनन्द ने लोकसभा अध्यक्ष को इंस्टीट्यूट की जानकारी एवं समस्याओं से अवगत कराया।

कॉउन्सिल सदस्य सीएमए नवनीत जैन, सीएमए आरएस भाटी, रीजनल कॉउन्सिल मेम्बर सीएमए जीवन चंद्रा एवं सीएमए मनीष काण्डपाल ने भी अपने विचार रखें। कार्य्रकम का संचालन सेक्रेटरी सीएमए सन्तोष पन्त ने किया तथा अन्त में धन्यवाद सीएमए माधुरी कश्यप ने दिया। प्रोग्राम में करीब 300 नए पास कॉस्ट एकाउंटेंट्स ,चैप्टर चेयरमैन, कॉउंसिल मेम्बर्स एवं पेरेंट्स ने सहभागिता की।