‘स्टार्टअप इन्वेस्टमेंट’ के माध्यम से पैसे कैसे कमाएं, पर सेमिनार आज

1099

कोटा। इंडियन सोसाइटी फॉर ट्रेनिंग एंड डवलपमेंट कोटा चैप्टर एवं ओम कोठारी इंस्टीट्यूट ऑफ़ मेनेजमेंट एंड रिसर्च के सयुंक्त तत्वावधान में 26 जुलाई को ‘हाउ टू मेक मनी थ्रू स्टार्टअप इन्वेस्टमेंट’ (स्टार्टअप इन्वेस्टमेंट के माध्यम से पैसे कैसे कमाएं) विषय पर सेमिनार का आयोजन किया जायेगा।

अध्यक्ष अनीता चौहान ने बताया की सेमिनार का उद्देश्य स्टार्टअप इकोसिस्टम के सफल फ्रेमवर्क का हिस्सा बनने के बारे में नए एंट्रीपिन्योर, उद्यमियों और एंजेल इन्वेस्टर्स, विद्यार्थियों, को शिक्षित करना होगा। सेमिनार का आयोजन ओम कोठारी इंस्टीट्यूट में दोपहर 3.30 बजे से होगा । सेमिनार की सहयोगी संस्थायें गो कोटा वेंचर, एसएसआई एसोसिएशन एवं कोटा ज्ञान्द्वार एजुकेशन सोसाइटी होंगी।

सेमिनार में मुख्य वक्ता नीरज त्यागी एक एंजेल निवेशक हैं और वेंचर कैटलिस्ट के मैनेजिंग पार्टनर हैं। जो भारत का प्रमुख एंजेल इन्वेस्टर नेटवर्क है और जिसने 100 प्लस स्टार्टअप्स में 80M USD का वित्त पोषण किया है। 2017 और 18 में लगातार वर्षों के लिए भारत में शुरुआती स्टेज में निवेश किया है। उनके प्रमुख एंजेल निवेश में रूटर, चाय ब्रेक, क्लियर देखो और होम कैपिटल शामिल हैं।

वे वेंचर कैटालिस्ट्स के लिए वैश्विक गठबंधन और साझेदारी का नेतृत्व कर रहे हैं और उन्होंने यूके, चीन, हांगकांग, इजरायल और यूएई में प्रमुख वैश्विक फंडों के साथ समझौते किए हैं। वे PHD, CII, IIT और IIM के साथ स्टार्टअप प्रतियोगिता जज हैं।