पाकिस्तानी भाभी सीमा हैदर अब मुश्किल में, सीमा सुरक्षा बल ने लिया ऐक्शन

72

नई दिल्ली। Seema Haider Update News: पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत आई सीमा हैदर की मुश्किलें आने वाले दिनों में बढ़ सकती हैं। यूपी एटीएस समेत जांच एजेंसियां इस मामले की जांच में लगी हुई हैं। इस बीच, सशस्त्र सीमा बल (SSB) जो इस बात की जांच कर रही है कि पाकिस्तान निवासी सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ भारत में कैसे दाखिल हुई, ने एक बड़ा ऐक्शन लिया है।

सीमा मामले की जांच करते हुए एसएसबी ने एक हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। इसने भारत-नेपाल सीमा पर सीमा हैदर और सचिन वाली बस की जांच की थी। वहीं, चल रहीं तमाम जांचों के चलते माना जा रहा है कि पाकिस्तानी भाभी कही जाने वाली सीमा हैदर भी मुश्किलों में पड़ सकती है।

सीमा हैदर तीन साल पहले यूपी के ग्रेटर नोएडा के रहने वाले सचिन मीणा के साथ संपर्क में आई थी। दोनों की मुलाकात ऑनलाइन गेम पबजी के जरिए हुई थी। पहले दोस्ती और फिर धीरे-धीरे दोनों में प्यार बढ़ने लगा। इसके बाद दोनों ने मिलने का फैसला लिया। सीमा पहले कराची से नेपाल आई और वहीं पर सचिन मीणा के साथ एक होटल में रही। सीमा का दावा है कि यहीं पर उसने धर्म परिवर्तन करवाया और सचिन से शादी भी कर ली। इसके बाद दोनों नेपाल बॉर्डर से चोरी-छिपते भारत आ गए और ग्रेटर नोएडा में रहने लगे।

केंद्रीय एजेंसियों ने एसएसबी को यह पता लगाने के लिए कहा था कि सीमा हैदर कराची से नोएडा पहुंचने के लिए नेपाल से कैसे गुजरी? 2 अगस्त को जारी एसएसबी के एक आदेश में खुनवा चेकपोस्ट पर तैनात एक हेड कांस्टेबल को दोषी ठहराया गया है। ‘इंडियन एक्सप्रेस’ के अनुसार, ऑर्डर में कहा गया है कि हेड कांस्टेबल चंद्र कमल कलिता, 43 बटालियन एसएसबी, उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थ नगर ने बस में 35 यात्रियों की जांच की।

उसने बताया कि यात्री सीट नंबर 28 खाली/रिक्त पाई गई, सीट नंबर 37, 38, 39 का जेंडर और उम्र 14, 13 और 8 वर्ष बताई गई है, जबकि उन पैसेंजर्स के नामों का जिक्र नहीं है। इससे भी झूठ का खुलासा होता है कि उसने सभी 35 यात्रियों की चेकिंग की थी। ऑर्डर में यह भी कहा गया है कि वह सीमाओं की सुरक्षा की रक्षा करने और भारत के क्षेत्र में अनधिकृत प्रवेश को रोकने के अपने मुख्य कर्तव्य में विफल रहे हैं।

इससे पहले सीमा हैदर और अंजू मामले में भारत सरकार की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा है कि सीमा हैदर अवैध रूप से देश में आई थी, उनके बारे में पहले ही हमने अपना स्टैंड बता रखा है। इसमें कुछ भी नया नहीं है। जांच जारी है। हो सकता है कि जांच एजेंसियों के पास इस मामले में कुछ अन्य अपडेट हो। वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि जांच एजेंसियां इस मामले को देख रही हैं और जो कुछ भी रिपोर्ट आएगी, उसके बाद इस पर कुछ विचार किया जाएगा।