भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार का गेमर एडिशन लॉन्च, जानिए कीमत

0
62

नई दिल्ली। MG Comet Gamer Edition Special Launched: अमेरिका की कार निर्माता कंपनी एमजी ने कॉमेट ईवी के एक स्पेशल गेमर एडिशन को कल लॉन्च कर दिया है। भारत में लॉन्च इस नए वैरिएंट के लिए 65,000 रुपये ज्यादा देने पड़ेंगे। गेमर एडिशन को कॉमेट के तीनों वैरीएंट्स में खरीदा जा सकता है।

गेमर एडिशन की खासियत: एमजी कॉमेट ईवी स्पेशल गेमर एडिशन (MG Comet Gamer Edition Special) को एमजी ने भारत के सबसे बड़े गेमर मॉर्टल के नाम से चर्चित नमन माथुर के साथ पार्टनरशिप में पेश किया है। स्पेशल गेमर एडिशन की डिजाइन थोड़ा सी अलग है। इसके व्हील्स और बी-पिलर पर अलग तरह का डिजाइन किया गया है। इंटीरियर में केबिन में नियॉन लाइट और इसकी की (Key) पर अलग तरह का टेक्स्चर दिया गया है।

बैटरी पैक: एमजी कॉमेट ईवी के बैटरी पैक की बात करें तो इसमें 17.3kWH का बैटरी पैक मिलता है। इसका इलेक्ट्रिक मोटर 41bhp की पावर और 76Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

रेंज: किफायती एमजी कॉमेट ईवी के रेंज की बात करें तो कंपनी इस ईवी के लिए टॉप वैरिएंट के लिए 230 किमी. का दावा करती है। हालांकि, इसके रेंट टेस्ट की बात करें तो रियल रोड लाइफ में यह ईवी 191 किमी. की रेंज देने में सक्षम है। इस मॉडल की टक्कर टाटा टियागो ईवी और सिट्रोएन eC3 से होती है।

एमजी कॉमेट ईवी के वैरिएंट्स: टाटा टियागो ईवी से भी सस्ती देश की सबसे किफायती ईवी एमजी कॉमेट को कंपनी ने को तीन वैरिएंट्स में पेश किया है। इसको पेस, प्ले और पुश वैरिएंट में लॉन्च किया गया है।

फीचर्स: फीचर्स की बात करें तो ईवी एमजी कॉमेट के टॉप मॉडल में बेहतरीन वॉइस कमांड फीचर, टचस्क्रीन इंफोटेन्मेंट सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले व एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी, पावर ​मिरर्स, पावर विंडो और डिजिटल इंस्ट्रूमेंटल क्लस्टर जैसे कई फीचर्स मिलते हैं।