सीए फाउंडेशन जून परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

71

नई दिल्ली। ICAI CA Foundation 2023 Admit card: आईसीएआई ने सीए फाउंडेशन परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र रिलीज कर दिए हैं। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (institute of Chartered Accountant of India ) ने जून 2023 सेशन की के लिए प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट eservices.icai.org पर रिलीज किए हैं।

एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवार पोर्टल पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए कैंडिडेट्स को पोर्टल पर पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि एंटर करनी होगी। इसके बाद हॉल टिकट आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगी। बता दें कि सीए फाइनल की परीक्षा 24 से 30 जून तक होनी है। परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे के बीच एक ही पाली में आयोजित की जाएगी।

यहां से डाउनलोड करें प्रवेश पत्र

ऐसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जाना होगा।
  • फाउंडेशन परीक्षा जून 2023 के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें” पर क्लिक करें।
  • अब अगले चरण में, छात्र पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें।
  • इसके बाद, विवरण जमा करें और लॉगिन बटन पर क्लिक करें।
  • अब आईसीएआई सीए फाउंडेशन एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा।
  • अब इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट लेकर रख लें।

परीक्षा 28 से 30 जून के बीच
शेड्यूल के अनुसार, बिजनेस मैथमैटिक्स, लॉजिकल रीजनिंग एंड स्टैटिस्टिक्स एंड बिजनेस इकोनॉमिक्स एंड बिजनेस एंड कमर्शियल नॉलेज की परीक्षा 28 जून से 30 जून के बीच होगी। अभ्यर्थी एक और बात का ध्यान रखें कि एग्जाम के दौरान उम्मीदवारों को अपने साथ प्रवेश पत्र के साथ-साथ एक वैलिड फोटोआईडी भी लेकर आनी होगी। इसके बिना किसी भी कैंडिडेट्स को एग्जाम सेंटर में बैठना मुश्किल हो जाएगा। इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।