सिद्धार्थ शुक्ला बने टीवी शो बिग बॉस 13 के विनर

0
1083

मुंबई। ‘बिग बॉस 13’ का ग्रैंड फिनाले शनिवार को टेलीकास्ट हुआ। ‘बालिका वधू’ और ‘दिल से दिल तक’ जैसे सीरियल्स में काम कर चुके सिद्धार्थ शुक्ला इस सीजन के विजेता घोषित किए गए। उन्हें ‘बिग बॉस’ की ट्रॉफी के साथ 50 लाख रुपए प्राइज मनी के रूप में दिए गए। सिद्धार्थ के साथ आसिम रियाज और शहनाज गिल भी टॉप 3 कंटेस्टेंट्स में पहुंचे थे। लेकिन विजेता की दौड़ में वे सिद्धार्थ को पछाड़ने में असफल रहे।

फिनाले तक पहुंचे थे 6 कंटेस्टेंट्स
‘बिग बॉस 13’ के 6 कंटेस्टेंट्स फिनाले में पहुंचे थे। सिद्धार्थ शुक्ला, आसिम रियाज, शहनाज कौर गिल, रश्मि देसाई, पारस छाबड़ा और आरती सिंह। लेकिन विजेता की घोषणा होने से कुछ घंटे पहले ही ‘बिग बॉस’ की स्कीम की तहत पारस छाबड़ा ने 10 लाख रुपए लेकर शो छोड़ दिया। इसके बाद जब वोटिंग के आधार पर इविक्शन शुरू हुआ तो पहले आरती सिंह, फिर रश्मि देसाई और शहनाज कौर गिल रेस से बाहर हो गईं। आखिरी में बचे दो कंटेस्टेंट्स सिद्धार्थ और आसिम में से विनर की घोषणा की गई।

बिग बॉस’ के इतिहास का सबसे लंबा सीजन
इस सीजन की शुरुआत 29 सितंबर 2019 को 13 कंटेस्टेंट्स के साथ शुरू हुई थी, जिसका फिनाले जनवरी में प्रस्तावित था। हालांकि, सीजन की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए इसे 5 सप्ताह और बढ़ा दिया गया था। 15 फरवरी को ग्रैंड फिनाले के दिन तक यह सीजन पूरे 140 दिन तक चला, जिसके चलते यह ‘बिग बॉस’ के इतिहास का अब तक का सबसे लंबा सीजन बन गया। इससे पहले 8वें सीजन को 28 दिन के लिए (हल्लाबोल नाम से) बढ़ाया गया था। ग्रैंड फिनाले तक इसके कुल दिन 135 हुए थे।

कंटेस्टेंट्स की संख्या भी सबसे ज्यादा रही
पिछले 12 सीजन के मुकाबले इस बार कंटेस्टेंट्स की संख्या सबसे ज्यादा रही। पहले दिन एंटर हुए हाउसमेट्स और वाइल्ड कार्ड एंट्रीज मिलाकर कुल 22 कंटेस्टेंट्स इस सीजन में शामिल हुए। वाइल्डकार्ड एंट्रीज में 9 नए और 3 बाहर होने के बाद दोबारा एंट्री लेने वाले कंटेस्टेंट रहे।