सामाजिक भवनों पर आयोजनों से आपसी भाईचारा बढ़ता है: धारीवाल

0
740

कोटा। श्री महर्षि दाधीच छात्रावास समिति के स्वर्ण जयंती समारोह के दूसरे दिन रविवार को 1.6 करोड रुपये की लागत से नवनिर्मित ”दाधीच बैक्विंट हॉल” का लोकार्पण वलसाड़ के महामण्डलेश्वर स्वामी विद्यानन्द सरस्वती महाराज के सानिध्य में नगरीय विकास एवं स्वायत शासन मंत्री शांति धारीवाल ने किया।

इस अवसर पर धारीवाल ने कहा कि सरकार की ओर से समाज को आंवटित भूखण्ड पर जब समाज अपने भवन खडाकर विभिन्न आयोजनों में लोगो को एकत्रित करते हैं तो इससे आपसी भाईचारा व एकता को बल मिलता है। समाज में एकरूपता आती है। इसको पूरा करने में सरकार का सहयोग भी कहीं न कहीं आवश्यक है, जो हर समय पर सरकार को करना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनके पिछले कार्यकाल मे भी उन्होंने 107 समाजों को भूखंड आवंटित किये थे।

महामण्डलेश्वर स्वामी विद्यानन्द सरस्वती ने कहा कि छात्रावास को अति आधुनिक रूप देने में समाज ने एकजुटता से काम किया है। यह समाज द्वारा सहश्रम,सहनिवास व सहभोज के लिए तैयार है। इससे समाज में समरूपता बढेगी और यह तभी संभव है जब समाज मन और मत से एकरूप हो।

छात्रावास समिति के अध्यक्ष प्रदीप दाधीच ने बताया कि आर्किटेक्ट श्याम ठक्कर के निर्देशन में 4000 स्वायर फीट का हॉल व 36 कमरों का वातानुकूलित भवन का निर्माण 1.6 करोड की लागत से किया गया। उन्होंने इस मौके पर भवन निर्माण में जमीन रूपातन्तरण के लिए सहयोग करने पर स्वायत शासन मंत्री और दानदाताओं का आभार प्रकट किया।

भजनों की बयार में झूमे दाधीच बंधु
श्री महर्षि दाधीच छात्रावास समिति के स्वर्ण जयंती समारोह में शाम को असम के सिंगर रमेश दाधीच ने भजनो की ऐसी सरिता बहाई, जिसमें दाधीच समाज के बंधु झूम उठे। उनके भजनों ने वहां उपस्थित लोगो को नाचने के लिए मजबूर कर दिया। पूना से आई गरिमा दायमा ने भी इस मौके पर भक्तिमय प्रस्तुति दी।