सांगोद विधान सभा के दो दर्जन गांवों में होंगे विकास कार्य

0
62

लोक सभा अध्यक्ष बिरला ने सांसद कोष से दिए 1.25 करोड़ रुपए

कोटा। संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी की सांगोद विधान सभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में सामूदायिक भवन, कक्षा कक्ष, मुक्ति धाम तथा सार्वजनिक स्थलों पर विकास कार्य होंगे। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विभिन्न विकास कार्यों लिए सांसद कोष से 1.25 करोड़ रुपए की राशि जारी की है।

ग्रामीणों की आवश्यकताओं और उनके आग्रह को देखते हुए लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कांकरिया गांव में सामूदायिक भवन के निर्माण कार्य के लिए 15 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं। इसके अलावा भूलाहेड़ा में माताजी मन्दिर के पास सामुदायिक भवन के विस्तार कार्य के लिए 10 लाख रुपए तथा हिंगी व लटूरा में सामुदायिक भवन के विस्तार कार्य के लिए 5-5 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं।

बूढ़नी गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में कक्षा कक्ष का निर्माण कार्य के लिए 6 लाख, ग्राम सारोला में माताजी के मंदिर के पास टीनशेड निर्माण का कार्य के लिए 3 लाख, बपावरकलां बस स्टेण्ड पर क्षतिग्रस्त शौचालय का नवीनीकरण के लिए 5 लाख रुपए, ग्राम दीगोद में पुलिया की मरम्मत के लिए 5 लाख रूपए, राजगढ़ व अडूसा के बीच प्राचीन कुलामा हनुमान मन्दिर के पास खाल पर सुरक्षा दीवार के निर्माण कार्य के लिए भी 10 लाख रुपए दिए हैं।

ग्राम विनोद कलां में शहीद हेमराज मीणा पार्क के विकास कार्य के लिए 8 लाख रूपए, ग्राम निमोदा हरिजी में राजकीय उच्च माध्यमिक बालिका विद्यालय में कक्षा कक्ष के निर्माण कार्य के लिए 8 लाख, ग्राम कचनावदा में प्राथमिक विद्यालय से सीसी इन्टरलॉकिंग सडक निर्माण कार्य के लिए 4 लाख तथा भाण्डाहेड़ा में बड़े तालाब पर घाट के निर्माण कार्य के लिए 5 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं।