सर्वाधिक Tax देने पर केरियर पॉइंट के निदेशक ओम माहेश्वरी सम्मानित

2711

कोटा। वाणिज्यिक कर विभाग की ओर से शुक्रवार को सर्वाधिक टैक्स देने वाले व्यवहारियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। प्लेटिनियम केटेगिरी में अडानी ग्रुप को, गोल्ड केटेगिरी में केरियर पॉइंट के निदेशक ओम माहेश्वरी को एवं सिल्वर केटेगिरी में ओईस्मीत को दिया गया।

इसके बाद कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन, महासचिव अशोक माहेश्वरी, दी एसएसआई एसोसियेशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविन्द राम मित्तल, पूर्व अध्यक्ष एवं भाटिया एण्ड कम्पनी के निदेशक प्रेम भाटिया टैक्स बार एशोसियेसन के अध्यक्ष राजकुमार विजय ने भी मंच पर ओम माहेश्वरी को सम्मानित किया।

छोटे व्यापारियों एवं उद्यमियों को भी सम्मानित करें
इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा व्यापारियों उद्यमियों एवं टैक्स सलाहकारो के साथ सीधा संवाद करने एवं व्यापारियों को सम्मानित किये जाने की पहल को सकारात्मक बताया और कहा कि इससे विभाग, व्यापारी एवं उद्यमी में सामंजस्य बढ़ेगा। साथ ही GST की सभी प्रक्रियायें समझने और विसंगतियों की जानकारी प्राप्त करने का अवसर मिलेगा। सुझाव दिया कि GST विभाग छोटे व्यापारियों एवं उद्यमियों को भी सम्मानित करे।

GST में अभी भी कई विसंगतियां
दी एसएसआई एसोसियेशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविन्द राम मित्तल ने कहा कि पांच टैक्सो की जगह अब एक ही टैक्स GST लागू किये जाने से व्यापारियों एवं उद्यमियों को राहत मिली है। अभी GST में इतने बदलाव होने के बाद भी इसमें कई विसंगतिया हैं ,जिन्हे दूर किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा राज्य सरकार द्वारा व्यापारियों एवं उद्यमियों से विभाग द्वारा सीधा संवाद करने एवं सम्मान करने के कार्यक्रम की सराहना की।

टैक्स देने में कोटा डिवीजन अव्वल
टैक्स बार एसोसियेसन के अध्यक्ष राजकुमार विजय ने कहा की वर्तमान में वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा बडी सरलता से व्यापार उद्योग जगत एवं टैक्स बार एसोसियेशन के साथ सामंजस्य बेैठाकर कोटा को टैक्स देने में अव्वल दर्जे का स्थान मिला है। इसमें हमारे साथ- साथ विभाग ने भी सहयोगात्मक रूख अपनाया है।

व्यापारी एवं उद्यमी उनका लाभ उठायें
मुख्य अतिथि सम्भागीय आयुक्त एलएन सोनी ने कहा कि टैक्स की दरें कम होने से टैक्स की आय में बढोतरी हुई है। उन्होंने कहा विभाग व्यापारियों, उद्यमियों के पुराने लम्बित मामले निपटाने के लिये 31.दिसम्बर एवं 31 मार्च तक जो योजनायें एवं छूट दी जाती है। व्यापारी एवं उद्यमी उनका लाभ उठायें।साथ ही पुराने विवादों को भी सुलझा कर अपनी समस्यों को निपटायें ।