समीर वानखेड़े के खिलाफ सीबीआई ऐक्शन पर सोमवार तक रोक

66

मुंबई। Aryan Khan drugs case: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के पूर्व जोनल डायरेक्टर को बॉम्बे हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। उनके खिलाफ सीबीआई ने आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया है। इस मामले में उच्च न्यायालय ने एजेंसी को आदेश दिया है कि सोमवार तक वह समीर वानखेड़े के खिलाफ कोई कार्रवाई ना करे।

अदालत ने कहा कि वानखेड़े के खिलाफ गिरफ्तारी जैसा कदम न उठाया जाए। समीर वानखेड़े पर आरोप है कि उन्होंने शाहरुख खान से 25 करोड़ रुपये की घूस मांगी थी। यह घूस उनके बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस से निकालने के एवज में मांगी गई थी।

बीते साल इस मामले ने काफी तूल पकड़ा था और आर्यन खान को कई दिनों तक जेल में रहना पड़ा था। एक क्रूज में छापेमारी के दौरान नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने आर्यन खान समेत कई लोगों को अरेस्ट कर लिया था। भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी समीर वानखेड़े ने सीबीआई की ओर से अपने खिलाफ दाखिल याचिका को रद्द कराने की मांग करते हुए उच्च न्यायालय का रुख किया है। उच्च न्यायालय में समीर वानखेड़े ने कहा कि वह पूछताछ में शामिल होने के लिए 20 मई को सीबीआई के दफ्तर में जाएंगे।

इस पर अदालत ने एजेंसी को आदेश दिया कि समीर वानखेड़े जांच में शामिल हो रहे हैं, लेकिन उनके खिलाफ 22 मई तक गिरफ्तारी जैसा कोई ऐक्शन ना लिया जाए। बता दें कि समीर वानखेड़े का नाम आर्यन खान केस की वजह से काफी चर्चा में रहा था। इस बीच समीर वानखेड़े ने अदालत में शाहरुख खान के साथ चैट भी पेश की हैं। इसमें उन्होंने कहा कि शाहरुख खान ने बेटे की गिरफ्तारी के बाद मेसेज किए थे और अपील की थी कि उनके बेटे को बचा लिया जाए।

समीर वानखेड़े ने यह भी कहा कि शाहरुख खान ने ऑफर दिया था कि यदि मेरे बेटे को बचा लिया तो फिर भविष्य में मैं तो तुम्हारे साथ खड़ा रहूंगा और किसी चीज की कमी नहीं होने दूंगा। इस बीच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की तरफ से क्रूज मामले में समीर वानखेड़े की भूमिका की जांच के लिए गठित समिति की रिपोर्ट भी आई है।

इस रिपोर्ट में समीर वानखेड़े की संपत्ति आय से ज्यादा बताई गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि समीर वानखेड़े ने कई बार अपनी नौकरी की शर्तों का उल्लंघन किया था। वह कई बार विदेश यात्रा पर गए और महंगी घड़ियां भी खरीदीं। जांच में कहा गया है कि समीर वानखेड़े के मुंबई में कई फ्लैट हैं और उनकी दौलत आय से कहीं ज्यादा है।