एलन के चार विद्यार्थी आईसीएचओ में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे

106

कोटा। 55वें इंटरनेशनल केमेस्ट्री ओलम्पियाड (आईसीएचओ) में एलन के चार विद्यार्थी अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। ये चारों ही विद्यार्थी एलन के रेगुलर क्लासरूम स्टूडेंट्स हैं। इन विद्यार्थियों में अवनीश बंसल, अदिति सिंह, कृष श्रीवास्तव एवं मलय केड़िया शामिल हैं।

एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के चैयरमेन डॉ. बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि हाल ही में जारी जेईई मेन 2023 के परिणामों में मलय केड़िया ने ऑल इंडिया रैंक 4 भी हासिल की थी। इसके अलावा अवनीश बंसल भी आईजेएसओ 2022 में गोल्ड मैडल हासिल कर चुका है।

डॉ. माहेश्वरी ने बताया कि आईसीएचओ का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों की कैमेस्ट्री सब्जेक्ट में रुचि बढ़ाना है। 55वां आईसीएचओ 16 से 25 जुलाई तक स्विट्जरलैंड में आयोजित होगा। आईसीएचओ पांच चरणों में होता है।

पहले चरण एनएसईसी में एलन से 77 विद्यार्थियों का चयन दूसरे चरण आईएनसीएचओ के लिए हुआ था। जिसमें एलन से 13 स्टूडेंट्स का चयन ओसीएससी कैम्प के लिए हुआ था। जो कि तीसरा चरण है और इसमें चार विद्यार्थियों का चयन आईसीएचओ के लिए हुआ है।

आईसीएचओ में अलग-अलग देशों के विद्यार्थी शामिल होंगे। ऐसे में यह गर्व का विषय है कि आईसीएचओ सहित अन्य कई ओलंपियाड्स में चयनित भारतीय टीमों में एलन के विद्यार्थी लगातार शामिल हो रहे हैं।