सभी ट्रेडों के व्यापारियों को नये कोटा में दुकाने दी जाएं: व्यापार महासंघ

735

कोटा। अग्रेसन बाजार व्यापार समिति का होली मिलन समारोह आज अग्रसेन धर्मशाला अग्रसेन बाजार पर सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि पुराने शहर के सभी बाजार एतिहासिक धरोहर हैं। अतिक्रमण पार्किग एवं यातायात की समस्या को देखते हुए इन बाजारों को वर्तमान में भारी परेशानियों का सामना करना पड रहा है।

अतः व्यापारियों को चाहिए की वह अतिक्रमण ना करें व ना ही दूसरो को करने देवें। बाजारो को सुविधायुक्त बनाने के लिये स्वच्छता एवं ग्राहको की सुविधा का ध्यान रखे। माहेश्वरी ने कहा कि व्यापार महासंघ ने स्वच्छता अभियान की शुरूआत भी इसी क्षेत्र सरोवर टाकिज से ही की थी। यहां पार्किंग का निर्माण भी व्यापार महासंघ के प्रयासो से ही हुआ है।

वर्तमान में स्वायत्त शासन मंत्री द्वारा पांच पार्किग स्थलो को विकसित किये जाने की जो योजना चल रही है। उसमें से दो पार्किग स्थल पुराने शहर में बनेंगे, जिससे यहा पार्किग की व्यवस्था में सुधार होगा। उन्होंने कहा कि अब यह बाजार छोटा पडने लग गया है अतः राज्य सरकार से हम मांग करेेंगे इस बाजार के सभी ट्रेडों के व्यापारियों को नये कोटा में एक नया बाजार बनाकर उन्हे दुकाने दी जाये।

इस अवसर पर हाडोैती विकास मोर्चा के संभागीय अध्यक्ष राजेन्द्र साखला ने कहा कि पिछले कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जेैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी की कार्यशैली से पूरा व्यापार एवं उद्योग जगत प्रभावित है।

यह संगठन को आगे और भी गतिशीलता प्रदान करेंगे। इस अवसर पर मेडिकल काॅलेज के प्रिसिंपल डाॅ. विजय सरदाना ने कोरोना वायरस से बचाव के तरीके एवं राज्य सरकार के द्वारा किये जा रहे प्रयासो की जानकारी दी। समारोह में कारोबार के साथ-साथ जनसहयोग एवं समाज सेवा में भी अपनी भागीदारी निभाने के लिये समिति की और मधुश्री परिवार के किशन हिसारिया का सम्मान किया गया।

समारोह में अग्रसेन बाजार व्यापार समिति के अध्यक्ष संतोष कुमार जैन, महामंत्री कमल अग्रवाल, कोषाध्यक्ष विनोद वाधवानी वरिष्ठ उपाध्यक्ष नारायण जैन,संरक्षक डाॅ. लोकमणी गुप्ता, भगवान खटनानी, डिम्पल गर्ग, गोविन्द गर्ग, पूर्व अध्यक्ष बाबू लाल जैन सहित समिति के समस्त व्यापारियों के साथ साथ व्यापारी संघ पुरानी सब्जीमण्डी के अध्यक्ष सुुनिल खरबन्दा, सचिव राजीव साल्वी शास्त्री मार्केट व्यापार संघ के अध्यक्ष सुनिल जैन, सचिव संजय ताथेड, साईमन प्लाजा व्यापार संघ के अध्यक्ष पवन वाधवानी भी मोैजूद थे।