संसद का मॉनसून सत्र 20 जुलाई से नए भवन में, सत्र हंगामेदार रहने के आसार

77

नई दिल्ली। Monsoon Session Of Parliament: संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने शनिवार को घोषणा की कि संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू होगा। उन्होंने सभी दलों से दोनों सदनों में सार्थक चर्चा में योगदान देने का आग्रह किया। आपको बता दें कि नए संसद भवन में मानसून सत्र 11 अगस्त तक चलेगा।

जोशी ने एक ट्वीट में कहा, “संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू होगा और 11 अगस्त 2023 तक चलेगा। सभी दलों से मानसून सत्र के दौरान विधायी कार्य और अन्य विषयों पर सार्थक चर्चा में योगदान देने का आग्रह।”उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि संसद का मॉनसून सत्र 23 दिनों तक चलेगा और इसमें 17 बैठकें होंगी।

आपको बता दें कि 28 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन किया गया नया संसद भवन आगामी मॉनसून सत्र की मेजबानी के लिए तैयार है। संसद में मौजूद लगभग सभी राजनीतिक दलों के लिए कार्यालयों की पहचान कर ली गई है। प्रमुख विभागों को नए संसद भवन में स्थानांतरित करने के लिए कहा गया है।

सत्र के हंगामेदार रहने की उम्मीद है क्योंकि संसद की बैठक ऐसे समय हो रही है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समान नागरिक संहिता की जोरदार वकालत की है। उन्होंने इस मुद्दे पर विचार-विमर्श को आगे बढ़ाने के कदम भी उठाए हैं।