शाहरुख़ खान की फिल्म ‘पठान’ की दो दिन में 300 करोड़ के क्लब में एंट्री

306

मुंबई। शाहरुख़ खान की एक्शन एंटरटेनर ‘पठान’ 25 जनवरी को रिलीज होने के बाद से बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ रही है। फिल्म को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया को देखकर, यहां तक कि निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने भी कहा है कि वह अविश्वसनीय रूप से अभिभूत महसूस कर रहे हैं।

स्पाई-थ्रिलर ने चार साल के लंबे समय के बाद 55 करोड़ रुपये के रिकॉर्ड के साथ हिंदी सिनेमा में सबसे बड़ी ओपनर बनने के बाद बड़े पर्दे पर शाहरुख की वापसी देखी। फैंस शाहरुख को इस अवतार में देखकर अलग ही खुशी में झूम रहे हैं। उधर फ्रांस के न्यूज चैनल्स पर अलग ही धूम मची हुई है।

सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में भी ‘पठान’ (Pathaan) धूम मचा रही है। ‘पठान’ को लेकर ऐसा उन्माद है कि एक फ्रांसीसी समाचार चैनल ने हाल ही में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और उनकी फिल्म के उल्लेखनीय बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन किया। उनके एक फैन क्लब ने समाचार चैनल से एक वीडियो क्लिप शेयर की जिसमें शाहरुख को ‘मैन ऑफ द डे’ कहा गया। समाचार चैनल के पास शाहरुख को समर्पित एक खास पल था और कैसे उनका वैश्विक सुपरस्टारडम हर दिन बढ़ रहा है। वीडियो में यह भी दिखाया गया है कि कैसे उनके फैंस और फॉलोअर्स ने ‘पठान’ पर बिना शर्त प्यार बरसाया है।

वीडियो क्लिप को शेयर करते हुए बॉलीवुड सुपरस्टार के फैन क्लब ने ट्विटर पर लिखा, ‘मैन ऑफ द डे – शाह रुख खान @iamsrk को एक फ्रेंच न्यूज शो Le 1245 में दिखाया गया था, जहां उन्होंने #पठान उनके वैश्विक सुपरस्टारडम और कैसे लोगों के प्यार के बारे में बात की थी। उनके फैंस नफरत को मात देते हैं। # शाहरुख खान #SRK।’

पठान’ मूवी का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की फिल्म ‘पठान’ केवल दो दिनों में 300 करोड़ के क्लब में एंट्री कर गई है, क्योंकि दो दिनों के लिए दुनिया भर में टिकटों की बिक्री 300 करोड़ से अधिक है। दूसरे दिन, पठान के हिंदी वर्जन ने लगभग 70 करोड़ रुपये कमाए और यह पहली हिंदी फिल्म है जिसने एक दिन के कलेक्शन में यह संख्या हासिल की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘पठान के हिंदी वर्जन की अब कुल 123 करोड़ रुपये हो गई है।