शाओमी रेडमी X फ्लैगशिप फोन फीचर्स लीक, जानिए खूबियां

0
932

नई दिल्ली। शाओमी की फ्लैगशिप डिवाइस Xiaomi Redmi X से जुड़े टीजर और स्पेसिफिकेशंस ऑनलाइन लीक हुए हैं। इस फोन से जुड़े कई डीटेल्स पहले भी सामने आते रहे हैं, जिनसे फोन के डिजाइन, वेरियंट्स और स्पेसिफिकेशंस पता चले हैं। अब सामने आई जानकारी खुद रेडमी के सीईओ लू वीबिंग ने दी है।

खुद सीईओ के द्वारा फोन को लेकर दी गई जानकारी से ज्यादा भरोसेमंद सोर्स और क्या हो सकता है। सीईओ ने फोन से जुड़े सभी डीटेल्स तो शेयर नहीं किए हैं, लेकिन कैमरा स्पेसिफिकेशंस यूजर्स के सामने जरूर आ गए हैं।

चाइनीज वेबसाइट MyDrivers की नई रिपोर्ट के मुताबिक, वीबिंग ने खुलासा किया है कि फ्लैगशिप रेडमी फोन में अल्ट्रावाइड लेंस वाला कैमरा होगा। वीबिंग ने यह जानकारी अपने ऑफिशट Weibo अकाउंट पर एक यूजर के सवाल के जवाब में दी। कुछ समय पहले बाकी स्पेसिफिकेशंस के साथ यह बात भी लीक्स में सामने आई थी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि डिवाइस में कैमरा सेटअप शाओमी Mi9 SE जैसा ही देखने को मिल सकता है। बता दें, Mi9 SE में 48MP के प्राइमरी सेंसर, 13MP के सेकेंडरी सेंसर और 8 MP के तीसरे सेंसर वाला ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिला है।

पिछले लीक्स के आधार पर बाकी डीटेल्स से जुड़े कयास भी इस फोन पर लगाए जा रहे हैं। प्रोसेसर की बात करें तो स्नैपड्रैगन 730 चिपसेट 8nm फैब्रिकेशन प्रोसेसर पर आधारित है और स्नैपड्रैगन 710 SoC से बेहतर परफॉर्म करेगा। यह चिपसेट Kryo 470 ऑक्टा-कोर सीपीयू और गेमिंग के लिए Adreno 618 GPU के साथ आएगा।

यह प्रोसेसर सिंगल 48MP सेंसर के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप सपॉर्ट तक सकता है। इसमें 3.5mm का ऑडियो जैक भी दिया जाएगा। मल्टी-फ्रेम नॉइस रिडक्शन की मदद से यह स्नैपशॉट मोड में 192MP रेजॉलूशन तक की फोटोज दे सकता है। फोन में 32MP पॉप अप सेल्फी कैमरा दिया जाएगा।

डिस्प्ले की अगर बात करें तो इस स्मार्टफोन में 6.39 इंच डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजॉलूशन 2340 x 1080p है। स्मार्टफोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। इससे पहले आए लीक रेंडर्स में कहा गया था कि इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर मौजूद होगा।