शहर को हरा-भरा बनाने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाएं: माहेश्वरी

770

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि व्यापार महासंघ शहर को हरा-भरा बनाने के लिए निरंतर प्रयास कर रहा है। व्यापारिक एवं औद्योगिक संस्थाएं निरंतर पौधरोपण के कार्यक्रम आयोजित कर रही हैं, जो एक सराहनीय प्रयास है।

वह शुक्रवार को औद्योगिक क्षेत्र में हाड़ौती कोटा स्टोन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की ओर से आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने व्यापारियों एवं उद्यमियों से आह्वान किया कि वह अपने-अपने क्षेत्र में अधिक से अधिक पौधरोपण करें। इस मौके पर एसोसिएशन की ओर से ओद्योगिक क्षेत्र और डंपिंग यार्ड में 300 ट्री गार्ड और 300 पौधे लगाए। प्रत्येक पौधा उद्यमी के नाम से लगवाकर उसे देखरेख की जिम्मेदारी दी गई।

हाड़ौती कोटा स्टोन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष आर एन गर्ग, महासचिव रोहित सूद, संस्थापक अध्यक्ष राजेश गुप्ता, सलाहकार बोर्ड चेयरमेन विकास जोशी,संरक्षक छुट्टन लाल शर्मा एवं कोषाध्यक्ष हरीश प्रजापति ने बताया कि हर उद्यमी के नाम का एक ट्री गार्ड बनाया गया है। साथ ही उद्यमियों को सिंचित करने की जिम्मेदारी भी दी गई है।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि रीको के सीनियर रीजनल मैनेजर एस के गर्ग ने कहा कि हरित क्रांति के तहत पूरे औद्योगिक क्षेत्र को हरा भरा बनाने के लिए पौधरोपण कार्यक्रम किया जायेगा। कार्यक्रम के दौरान पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र जैन, गणपतलाल शर्मा, निर्वाचित अध्यक्ष सुरेश मित्तल, महावीर जैन और एसएसआई एसोसिएशन के निर्वाचित अध्यक्ष मुकेश गुप्ता समेत कई कई उद्यमी मौजूद थे।