व्यापार को अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने के लिए रोटरी क्लब कोटा की बिजनस शाखा प्रारंभ

152

कोटा। रोटरी क्लब कोटा द्वारा व्यापारी सदस्यों के लिए रोटरी मीन्स बिजनेस शाखा की पहली बैठक सफलतापूर्वक एक होटल में संपन्न हुई। सभा में क्लब अध्यक्ष प्रीतम गोस्वामी ने सभी को बिजनेस को आगे बढ़ाने एवं नई रणनीतियों के बारे में बताया। इसका मुख्य उद्देश्य व्यापारी सदस्यों के व्यापार को बढ़ाने और उसको देश विदेश तक पहुँचना है।

सचिव दीपक मेहता ने बताया कि इसमें हर किस्म का व्यापार करने वाले सदस्यों को अपने व्यापार का प्रचार करने का अवसर मिलेगा। क्लब द्वारा उन्हें व्यापार को देश विदेश में बढ़ाने की ट्रेनिंग भी प्रदान की गई।

प्रवक्ता संजय गोयल ने बताया कि आरएमबी कोटा चैप्टर में सीए, क्लोथिंग, ट्रेनर, बैटरी, फर्नीचर आपूर्तिकर्ता, जिम, डॉक्टर, अस्पताल, होटल, मानव संसाधन, सीमेंट, स्टील, बीमा, आंतरिक डिज़ाइनर, निवेश, ज्वेलरी, प्रिंटर, सिक्योरिटी एजेंसी, स्पोर्ट्स इक्विपमेंट , कोचिंग एवं शिक्षण, ट्रेवल्स केटेगरी में सदस्यों ने रजिस्ट्रेशन करवा लिया है।

प्रोजेक्ट चेयरमैन मुकेश चौधरी ने बताया कि क्लब के 60 से अधिक सदस्यों ने आरएमबी की सदस्यता ग्रहण कर अपने अपने विचार प्रस्तुत किए। उदयपुर और जयपुर जिलों में आरएमबी की पूर्व में ही शाखाएँ है। जिसका टर्नओवर करोड़ों में है। इसी तर्ज पर कोटा में भी इसकी शाखा शुरू की गई है।

चैप्टर के वाईस प्रसीडेंट विनायक गोयल ने बताया कि नववर्ष पर जनवरी माह में बिजनेस एक्सपो लगाया जाएगा। साथ ही, कोटा के व्यापारी वर्ग के लिए बिजनेस ट्रेनिंग विख्यात ट्रेनर्स द्वारा प्रदान की जाएगी।

क्लब सचिव दीपक मेहता ने बताया कि आर एम बी का सदस्य बनने के लिए रोटरी क्लब का मेंबर बनना जरूरी है। जिसके लिए फॉर्म रोटरी बिनानी सभागार में सवेरे 12 बजे से शाम 5 बजे तक प्राप्त किए जा सकते हैं।