वनप्लस कंपनी का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च, जानें खासियत

0
89

नई दिल्ली। OnePlus V Fold: वनप्लस कंपनी अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन जल्द मार्केट में उतार सकती है और इसका नाम OnePlus V Fold सामने आया है। कयास लग रहे हैं कि इसे जुलाई के आखिर या फिर अगस्त में शोकेस किया जाएगा। इस स्मार्टफोन के डिजाइन रेंडर्स पहले ही सामने आए थे, जिससे पता चला है कि यह ओपेन होने पर टैबलेट के साइज का बड़ा डिस्प्ले देगा।

OnePlus V Fold में कंपनी टॉप-एंड हार्डवेयर और परफॉर्मेंस देने वाली है, रिपोर्ट की मानें तो इस फोन में 7.8 इंच की मुड़ने वाली स्क्रीन दी जाएगी और यह 2K रेजॉल्यूशन वाला AMOLED पैनल इस्तेमाल करेगा। डिवाइस पर बाहर 6.3 इंच का कवर डिस्प्ले मिल सकता है और ये दोनों ही डिस्प्ले 120Hz तक रिफ्रेश रेट सपोर्ट करेंगे।

पावरफुल प्रोसेसर और परफॉर्मेंस: लीक्स में कहा गया है कि OnePlus V Fold में यूजर्स को Qualcomm का सबसे पावरफुल प्रोसेसर Snapdragon 8 Gen 2 मिल सकता है। इसके साथ 16GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज भी कंपनी दे सकती है। नए फोल्डेबल डिवाइस में Android 13 पर बेस्ड OxygenOS 13.1 मिल सकता है। इस फोन की 4800mAh क्षमता वाली बैटरी 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकती है। OnePlus 11 में मिलने वाली 100W फास्ट चार्जिंग के मुकाबले इसे डाउनग्रेड माना जा सकता है।

64MP टेलीफोटो कैमरा लेंस: कैमरा सेटअप की बात करें तो फोल्डेबल फोन में OnePlus बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप देने वाली है। इसमें 48MP प्राइमरी कैमरा सेंसर, 48MP अल्ट्रा-वाइड सेंसर और 64MP टेलीफोटो लेंस मिल सकता है। पावरफुल टेलीफोटो लेंस का मतलब है कि फोन में बेहतरीन जूम क्षमता मिलेगी। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए कवर डिस्प्ले पर 32MP कैमरा और अंदर फोल्डेबल डिस्प्ले के साथ 20MP फ्रंट कैमरा सेंसर्स मिल सकते हैं।

डिजाइन: फोल्डेबल फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के बजाय कंपनी साइड-माउंटेड सेंसर दे सकती है। साथ ही कंपनी का सिग्नेचर अलर्ट स्लाइडर भी इस फोन में मिलेगा। डिवाइस के बैक पैनल पर गोलाकार कैमरा मॉड्यूल दिख रहा है, जिसपर Hasselblad की ब्रैंडिंग है। यानी कि खास कैमरा फिल्टर्स और फीचर्स का फायदा फोल्डेबल फोन के साथ भी मिलेगा। यह डिवाइस पंच-होल हाउसिंग में सेल्फी कैमरा देगा। अगले कुछ सप्ताह में OnePlus V Fold के लॉन्च से जुड़ी जानकारी सामने आ सकती है।