लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने राजस्थान की दो सीटों पर बदले प्रत्याशी, किसे मिला टिकट

27

जयपुर। Congress Candidate List: कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी की है। लिस्ट में कांग्रेस ने 5 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। इसमें राजस्थान की दो सीटों पर भी प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है। कांग्रेस ने राजस्थान की राजसमंद और भीलवाड़ा सीट से प्रत्याशियों को बदला है। कांग्रेस ने राजसमंद से डॉ. दामोदर गुर्जर और भीलवाड़ा से सीपी जोशी को मैदान में उतारा है।

शुक्रवार को कांग्रेस ने 5 प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में राजस्थान के दो प्रत्याशियों के साथ ही कर्नाटक की तीन लोकसभा सीटों प्र भी प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। राजस्थान की जिन दो सीटों पर कांग्रेस ने प्रत्याशियों को बदला है, उनमें राजसमंद और भीलवाड़ा सीटें शामिल है।

राजसमंद से कांग्रेस ने सुदर्शन रावत की जगह डॉ. दामोदर गुर्जर को टिकट दिया है। बता दें कि पहले कांग्रेस ने दामोदर गु्र्जर को भीलवाड़ा सीट से लोकसभा का टिकट दिया था लेकिन, नई लिस्ट में दामोदर गुर्जर की सीट चेंज कर दी गई है। अब उन्हें राजसमंद से टिकट दे दिया गया है। भीलवाड़ा से उनकी जगह पर सीपी जोशी को टिकट दिया गया है।

कांग्रेस ने राजस्थान की सभी सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया था, लेकिन शुक्रवार को दो सीटों प्रत्याशियों को बदल दिया गया है। इसके साथ ही अब राजस्थान की सभी सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों का ऐलान किया जा चुका है। साल 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

उन चुनावों में भाजपा ने प्रदेश की सभी सीटों पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया था। चुनाव आयोग ने आगामी लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है। ऐसे में बीजेपी एक बार फिर से प्रदेश में क्लीन स्वीप करने की तैयारी में जुट गई है।