लोकसभा अध्यक्ष के दखल के बाद राजस्थान में बढ़ेगी कोल रैक की आपूर्ति

0
260

राजस्थान के ऊर्जा मंत्री कल्ला ने लोकसभा अध्यक्ष बिरला को दी बिजली संकट की जानकारी

कोटा। राजस्थान मे कोयले की कमी से गहराते बिजली संकट को लेकर राजस्थान के ऊर्जा मंत्री बी.डी. कल्ला ने रविवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से वार्ता कर कोल मंत्रालय से राजस्थान में कोयला आपूर्ति को बढ़वाने का आग्रह किया। राज्य में कालीसिंध और सूरतगढ़ थर्मल प्लांट की सभी यूनिट (सब क्रिटिकल) बंद होने के बाद 4 हजार मेगावाट बिजली उत्पादन प्रभावित हो गया।

ऐसे में ग्रामीण इलाकों में अघोषित बिजली की कटौती शुरू की गई है, जिससे ग्रामीणों और किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला पंचायतीराज संस्थानों के संशक्तीकरण के लिए आयोजित कार्यक्रमों हेतु लेह लद्दाख व श्रीनगर के प्रवास पर है।

राजस्थान के ऊर्जा मंत्री के द्वारा राजस्थान में कोयला आपूर्ति नही होने के कारण उपजे बिजली संकट एवं किसान व प्रदेश की जनता को हो रही परेशानियों की जानकारी आने के बाद अपने व्यस्त कार्यक्रम के उपरातं भी लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने केन्द्रीय कोल मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों से वार्ता कर प्रदेश में कोयला आपूर्ति बढवाने के लिए वार्ता की।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मंत्रालय के संबंधित अधिकारियों से वार्ता कर राजस्थान में कोयला आपूर्ति बढाने के लिए कहा है। अब राजस्थान को कोल रैक की बढ़ी हुई आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी, ताकि राज्य को बिजली संकट से उभारा जा सके।