लॉकडाउन में सिर्फ इस भारतीय की संपत्ति में हुआ इजाफा

0
811

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए भारत में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा के बाद कारोबार बिलकुल ठप पड़ा है, बस जरूरी सुविधाएं ही मुहैया की जा रही हैं। इन सबके बीच एक भारतीय ऐसा है जिसकी संपत्ति में इजाफा हो रहा है। वह हैं राधाकिशन दमानी।

उद्योग जगत में महत्वपूर्ण स्थान रखने वाले दिग्गज राधाकिशन दमानी एवेन्यू सुपरमार्ट्स लिमिटेड के मालिक हैं। डी-मार्ट उन्हीं का है। इस साल दामनी की नेटवर्थ में 5 फीसद की बढ़ोतरी हुई है। दरअसल, लॉकडाउन की घोषणा के वक्त लोगों ने तेजी से खरीदारी की है। लोगों में सामान खरीदने की होड़ से मच गई थी, इसके परिणामस्वरूप इसके शेयरों में 18 फीसद की तेजी आई है।

क्या है डी-मार्ट
यह देशभर में फैले सुपरमार्केट की एक श्रृंखला है। इसमें रोजमर्रा के अलावा कई और सामान मिलते हैं। डी-मार्ट के आगे बढ़ने की वजह वस्तु के घरेलू मूल्य पर सस्ती कीमत और छूट है।
एवेन्यू सुपरमार्ट के शेयर पिछले तीन महीनों में 25% से अधिक बढ़ गया है। एवेन्यू सुपरमार्ट के शेयरों में तेज उछाल ऐसे समय में आया है जब बेंचमार्क सेंसेक्स और निफ्टी ने 25 फीसद से ज्यादा गिर गए हैं।

विश्लेषकों का कहना है कि एवेन्यू सुपरमार्ट अपनी लागत कम रखने में कामयाब रही है, क्योंकि यह किराने की वस्तुओं के लिए कम उत्पाद विकल्प रखती है, साथ ही यह विज्ञापन पर लगभग ना के बराबर पैसे खर्च करती है।