लैपटॉप, कंप्यूटर के आयात पर रोक की खबर से इस शेयर के बढ़ गए भाव

68

नई दिल्ली। #Stock Market News: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने लैपटॉप (Laptop), टैबलेट, ऑल-इन-वन पर्सनल कंप्यूटर, अल्ट्रा स्मॉल फॉर्म फैक्टर (यूएसएफएफ) कंप्यूटर और सर्वर के इम्पोर्ट पर रोक लगा दी है।

इस खबर के आते ही डिक्शन टेक्नोलॉजीज (Dixon Technologies Ltd) के शेयरों को पंख लग गए। कंपनी के शेयर गुरुवार को 8 प्रतिशत से अधिक चढ़ गए हैं। बता दें, डिक्शन टेक्नोलॉजीज के शेयरों की कीमतों में पिछले 6 महीने के दौरान तेजी देखने को मिली है।

अधिसूचना में कहा गया, ”लैपटॉप, टैबलेट, ऑल-इन-वन पर्सनल कंप्यूटर और सर्वर के आयात को तत्काल प्रभाव से ‘अंकुश’ की श्रेणी में डाल दिया गया है।” अधिसूचना में कहा गया है कि सूक्ष्म कंप्यूटर, बड़े कंप्यूटर और कुछ डाटा प्रोसेसिंग मशीनों को भी आयात अंकुश की श्रेणी में रखा गया है। बता दें, आयात अंकुश तत्काल प्रभाव से लागू है। किसी उत्पाद के आयात को अंकुश की श्रेणी में डालने का मतलब है कि उनके आयात के लिए लाइसेंस या सरकार की अनुमति अनिवार्य होगी।

बीएसई में डिक्शन टेक्नोलॉजीज के शेयर गिरावट के साथ 4101.05 पर ओपन हुए थे। जिसके कुछ ही देर बाद यह टूटकर 4092 रुपये के इंट्रा-डे लेवल पर चला गया। लेकिन खबर आने के बाद कंपनी के शेयर 8.63 प्रतिशत तक चढ़ गए। कंपनी का इंट्रा-डे हाई 4481.60 रुपये है। बता दें, पिछले 6 महीने के दौरान डिक्शन के शेयरों की कीमतों में 60 प्रतिशत तक की तेजी देखने को मिली है।