रॉयल एनफील्ड ने भारत में लॉन्च की नई बुलेट 350, जानिए कीमत और फीचर

95

नई दिल्ली। रॉयल एनफील्ड ने भारतीय बाजार में बुलेट 350 की नई जेनरेशन लॉन्च कर दी है। नई जेनरेशन की रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 को तीन कलर वैरिएंट मिलिट्री रेड और ब्लैक, स्टैंडर्ड मैरून और ब्लैक और ब्लैक गोल्ड में बेचा जाएगा। मिलिट्री कलर सबसे किफायती है, जिसकी कीमत मात्र ₹1.73 लाख है।

इसके बाद मानक वैरिएंट की कीमत ₹1.97 लाख है, जबकि टॉप-स्पेक ब्लैक गोल्ड वैरिएंट की कीमत ₹2.16 लाख है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम, भारत की हैं। भारत में नई बुलेट 350 के लिए बुकिंग अब शुरू हो गई है। आप इसे रॉयल एनफील्ड की ऑफिशियल साइज पर विजिट कर बुकिंग कर सकते हैं। इसके अलावा साइट पर EMI कैल्कुलेटर से डाउनपेमेंट के बाद इसकी मंथली ईएमआई भी चेक कर सकते हैं।

2023 बुलेट 350 पिछले UCE वैरिएंट के समान दिख सकता है, लेकिन ब्रांड ने कुछ महत्वपूर्ण अपडेट किए हैं। नई जेनरेशन का मॉडल J-प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, जो क्लासिक 350, हंटर 350 के साथ-साथ मेट्योर 350 में मिलता है। नया बुलेट 350 बहुत समान दिखने के बावजूद पिछले वैरिएंट के साथ कुछ भी शेयर नहीं करता है।

एयर-ऑयल कूल्ड इंजन
बुलेट 350 को पावर देने वाला 349cc का एयर-ऑयल कूल्ड इंजन है, जो अन्य 350cc मोटरसाइकिलों पर भी काम करता है। यह अधिकतम 20bhp की पावर और 27nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। हालांकि, रॉयल एनफील्ड ने इंजन को दोबारा ट्यून किया है।

डिस्क और ड्रम ब्रेक सेटअप
सस्पेंशन की बात करें तो इसमें आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ ट्विन गैस-चार्ज्ड शॉक एब्जॉर्बर मिलता है। ब्रेकिंग की बात करें तो इसे वैरिएंट के आधार पर डिस्क और ड्रम सेटअप मिलता है।

एनालॉग स्पीडोमीटर
रॉयल एनफील्ड ने बुलेट 350 के प्रतिष्ठित डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया है। यह सिंगल-पीस सीट और एक गोलाकार हैलोजन हेडलैंप के साथ आती है, लेकिन इसमें छोटा हुड नहीं होगा। फ्यूल टैंक पर बुलेट 350 का बैज मिलना जारी है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को क्लासिक 350 के साथ साझा किया गया है। यह एक एनालॉग स्पीडोमीटर और एक छोटे डिजिटल डिस्प्ले जैसी डिटेल्स शेयर करता है, जो एक सर्विस अलर्ट, एक ओडोमीटर, एक इको इंडिकेटर और एक फ्यूल गेज भी दिखाएगा।