रिलायबल उड़ान: छात्रों को मिलेगी 90% तक छात्रवृत्ति एवं 5 लाख के कैश प्राइज

110

कोटा। Reliable Udaan 2023: इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए कॅरियर सिटी कोटा के प्रमुख संस्थान रिलायबल इंस्टीटयूट द्वारा प्रतिभाओं के प्रोत्साहन के लिए टैलेंट परीक्षा उड़ान 2023 का आयोजन किया जा रहा है। जिसकी घोषणा शनिवार को रोड नम्बर.1 स्थित रिलायबल टॉवर में की गई।

उड़ान परीक्षा में देशभर के स्टूडेंट्स शामिल होकर रिलायबल इंस्टीट्यूट की फीस, कोचिंग एवं हॉस्टल शुल्क में 90 प्रतिशत तक स्कॉलरशिप एवं 5 लाख रूपए तक कैश प्राइज प्राप्त कर सकते हैं। उड़ान 2023 के पोस्टर का विमोचन शनिवार को रिलायबल इंस्टीट्यूट में मैथ्स के विभागाध्यक्ष आयुष गोयल, फिजिक्स के विभागाध्यक्ष चन्द्रशेखर शर्मा एवं कैमिस्ट्री के विभागाध्यक्ष चांदीप के सिंघल सहित अन्य फैकल्टीज ने किया।

दो चरणों में होगी परीक्षा: उड़ान में कक्षा 6 से 10 एवं 11वीं कक्षा में जाने वाले विद्यार्थी शामिल हो सकते हैं। परीक्षा दो चरणों में अंग्रेजी माध्यम में होगी। स्टेज.1 की परीक्षा ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों माध्यम में होगी, जिसे स्टूडेंट अपने घर बैठे मोबाइल एप्लीकेशनए ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से या रिलायबल इंस्टीट्यूट पर आकर दे सकेगा। यह परीक्षा 26 मार्चए 2ए 9 व 16 अप्रैल को आयोजित होगी। परीक्षा तिथि के बारे में दस दिन पूर्व सूचित कर दिया जाएगा।

रजिस्ट्रेशन: विद्यार्थी परीक्षा तिथि से पांच दिन पूर्व तक परीक्षा में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। स्टेज 2 की परीक्षा 21 मई को होगी। स्टेज 1 में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को परीक्षा में श्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर कोचिंग शुल्क में 90 प्रतिशत तक स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी। इसी प्रकार स्टेज 2 की परीक्षा में प्रत्येक कक्षा से टॉप 10 विद्यार्थियों को स्कूल और हॉस्टल में 90 प्रतिशत तक स्कॉलरशिप दी जाएगी और प्रत्येक कक्षा में टॉप 50 में शामिल विद्यार्थियों को 5 लाख रूपए के कैश प्राइज दिए जाएंगे