रिकॉर्ड हाई पर बंद हुआ बाजार, निफ्टी पहली बार 19,389 पर, सेंसेक्स 65,400 के पार

0
83

निवेशकों की संपत्ति में करीब 46,000 करोड़ रुपये का इजाफा

मुंबई। भारतीय शेयर बाजार मंगलवार को एक बार फिर रिकॉर्ड हाई पर बंद हुआ। लगातार पांचवें दिन भारतीय शेयर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाइयों पर बंद हुआ। मंगलवार को पहली बार सेंसेक्स 65479.05 अंकों के लेवल पर बंद हुआ। निफ्टी भी पहली बार 19389 अंकों के लेवल पर बंद हुआ।

इस दौरान निफ्टी बैंक भी पहली बार 45301 अंकों के लेवल पर बंद हुआ। हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन बाजार की तेजी में बैंकिंग, फाइनेंशियल सेक्टर और आईटी के शेयरों का योगदान रहा।

भारतीय बाजार में विदेशी निवेशकों की दिलचस्पी बढ़ने और बजाज ग्रुप के दोनों हैवीवेट शेयरों में तेजी से बाजार को मजबूती मिली। आंकड़ों के मुताबिक बाजार की हरियाली के बीच मंगलवार को निवेशकों की संपत्ति में करीब 46,000 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है।

बैंकिंग और आईटी शेयर में तेजी
सेंसेक्स की कंपनियों में बजाज फाइनेंस (BAJFINANCE) का शेयर सबसे अधिक 7.17 प्रतिशत चढ़ गया। साथ ही बजाज फिनसर्व के शेयर में 5.76 प्रतिशत की तेजी आई। इसके अलावा टेक महिंद्रा, सनफार्मा, एनटीपीसी, टाइटन, विप्रो, टीसीएस, कोटक बैंक, इनफ़ोसिस, आईटीसी, एचसीएलटेक, एचडीएफ़सी बैंक के शेयर टॉप गेनर्स में रहे।

इन शेयरों में आई मायूसी
भारती एयरटेल, एक्सिस बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंडसइंड बैंक, टाटा स्टील और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर गिरकर बंद हुए। एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने सोमवार को 1,995.92 करोड़ रुपये के शेयर ख़रीदे। एफपीआई ने जून में भारतीय शेयर बाजार में 47,148 करोड़ रुपये का निवेश किया, जो बीते 10 महीनों में सबसे अधिक निवेश है।