राहुल गांधी आज करेंगे कोटा के किन्नर प्रतिनिधिमंडल से बातचीत

301

-कृष्ण बलदेव हाडा-
लाखेरी। राजस्थान के कोटा में चार दिन पहले किन्नर समाज की ओर से भारत जोड़ो यात्रा पर निकले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के जोरदार स्वागत से वे इतना प्रभावित हुए कि उन्होंने सोमवार को कोटा के चार किन्नरों के समूह को बातचीत के लिए आमंत्रित किया है।

कर्मयोगी सेवा संस्थान के संयोजक राजाराम कर्मयोगी ने बताया कि चार दिन पहले जब श्री राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा के साथ कोटा शहर में भ्रमण करते हुए भीमगंजमंडी पहुंचे थे, तो कोटा के किन्नरों के समूह ने नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल की मौजूदगी में राहुल गांधी का भीमगंजमंडी थाने के बाहर जोरदार स्वागत किया था।

हालांकि उस समय किन्नरों से राहुल गांधी की मुलाकात नहीं नहीं हो पाई, लेकिन उन्होंने किन्नरों के समूह को देखकर उनकी और हाथ हिलाते हुए उनका अभिवादन कर अपनी यात्रा पर आगे बढ़ गए थे। क्योंकि उन्हें उस दिन अपनी मां सोनिया गांधी के जन्मदिन समारोह में भाग लेने के लिए सवाई माधोपुर के रणथंम्भोर नेशनल पार्क जाना था। अब राहुल गांधी ने कोटा के किन्नरों को बूंदी जिले से गुजर रही भारत जोड़े यात्रा में बातचीत करने के लिए आमंत्रित किया है।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के साथ चल रहे उनके कार्यक्रमों को निर्धारित करने वालों अधिकारियों ने बताया कि राहुल गांधी सोमवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान किन्नरों के समूह के प्रतिनिधिमंडल से बातचीत करेंगे। इस समूह की अगुवाई दक्षिण किन्नर प्रमुख रीना दीदी करेंगी, जिसमें चार सदस्य 12 दिसंबर को यात्रा में सम्मिलित होंगे।