राहुल की बढ़ती लोकप्रियता से घबराकर करवाई लोकसभा सदस्यता रद्द

86

कांग्रेस के संभाग स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्यमंत्री गहलोत का संबोधन

-कृष्ण बलदेव हाडा-
कोटा। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता से घबराकर ही उनकी लोकसभा की सदस्यता को रद्द करवाया है।

राजस्थान के कोटा में महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम में कांग्रेस के संभाग स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। खासतौर से केरल से कश्मीर तक निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा ने राहुल गांधी की लोकप्रियता को शिखर पर पहुंचाया, जिससे घबराकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी लोकसभा की सदस्यता को रद्द करवाया, ताकि वह अपनी आवाज जनता तक नहीं पहुंचा सके। केंद्र सरकार के कारनामों को उजागर नहीं कर सके जिनमें उनके नजदीकी उद्योगपति गौतम अडानी के कारनामें भी शामिल हैं।

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि आज पूरे देश में हिंसा, तनाव और असहिष्णुता का माहौल है। केंद्र में आसीन भारतीय जनता पार्टी की सरकार सब कुछ बर्बाद कर देना चाहती है, जिसमें देश की शांति और यहां का सौहार्द भी शामिल है। जनता देख रही है और समय पर वह इसका जवाब भी देगी।

गहलोत ने कोटा के विकास के लिए राजस्थान के नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल की जमकर तारीफ की। खासतौर से उन्होंने चंबल नदी के तट पर बनाए गए विश्व स्तरीय चंबल रिवर फ्रंट की जमकर तारीफ की और कहा कि विकास का एक ऐसा मॉडल है, जिसे अनुकरणीय माना जाना चाहिए। चंबल रिवर फ्रंट आने वाले समय में पर्यटकों के आकर्षण का बड़ा केंद्र बनेगा।

नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी देश की जनता के हक की लड़ाई लड़ रहे हैं और इस लड़ाई को वह जीत कर दिखाएंगे। लोकसभा से उनकी सदस्यता को समाप्त करने की केंद्र की भारतीय जनता पार्टी की सरकार की साजिश कभी कामयाब नहीं होने वाली है। वह इस केंद्र सरकार के भ्रष्ट तंत्र के खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे और जनता भी इन सब चीजों को गंभीरता से ले रही।

शांति धारीवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पिछले कुछ सालों में राहुल गांधी की छवि को खराब करने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए, लेकिन यह बर्बादी थी क्योंकि राहुल गांधी आज भी मजबूती से खड़े हैं और उनकी छवि तो लगातार निखर रही है व पहले से ज्यादा बेहतर है। खासतौर से राहुल गांधी ने केरल से कश्मीर तक अपनी भारत जोड़ो यात्रा निकालकर भारतीय जनता पार्टी के उनकी छवि को खराब करने के सारे मंसूबों को नाकाम कर दिया।

धारीवाल ने कहा कि नरेंद्र मोदी और उनके समर्थक यह नहीं चाहते थे कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निकट सहयोगी गौतम अडानी के काले चिट्ठे को लोकसभा के जरिए देश की जनता तक रखें। केंद्र सरकार नहीं चाहती थी कि इस मसले पर राहुल गांधी को उनके भ्रष्टाचार को उजागर करने का मौका मिले, इसलिए अन्य जरिया अपनाकर उन्होंने राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता को रद्द करवाया, लेकिन केंद्र सरकार के मंसूबे कामयाब होने वाले नहीं हैं।

मॉडल बजट : राज्य की अशोक गहलोत सरकार की योजनाओं और हाल ही में पारित किए गए बजट की जमकर तारीफ करते हुए धारीवाल ने कहा कि पूरे देश में गहलोत सरकार ने जो योजनाएं जनहित में बनाई है और उनको पूरी तरह से लागू भी किया है, वह पूरे देश के लिए एक नया संदेश दे रही है और राजस्थान का बजट तो पूरे देश के राज्यों के लिए मॉडल बजट बनने वाला है। दूसरे राज्यों को भी इसी मॉडल के आधार पर अपना बजट तैयार करके जनता को राहत देनी चाहिए।

25 लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त: धारीवाल ने कहा कि देश में राजस्थान सरकार पहली ऐसी सरकार है जिसने प्रदेशवासियों को 25 लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त में देने की सुविधा प्रदान की है। ऐसी किसी और राज्य की उपलब्धि नहीं है। इसके अलावा भी नए रोजगार के अवसर पैदा करने, लाखों किसानों को और आम जनता को मुफ्त में बिजली देने की सौगात दी है, जिससे लाखों परिवार आज के दिन से ही लाभान्वित होने वाले हैं।

इसके पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राजस्थान के प्रभारी हरजिंदर सिंह रंधावा के हेलीकॉप्टर से कोटा हवाई अड्डे पर पहुंचने पर शांति धारीवाल की अगुवाई में कोटा के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी की। बाद में उनका काफिल सीधा महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम पहुंचा।

आरएसएस पर चिकित्सकों को गुमराह करने का आरोप: हवाई अड्डे पर अल्प प्रवास के दौरान श्री गहलोत ने पत्रकारों सेबातचीत में आरएसएस पर हड़ताली चिकित्सकों को गुमराह करने का आरोप लगाया और काम पर लौटने की अपील की। बाद में उनका काफिल सीधा महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम पहुंचा।